विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

Madhya Pradesh BJP Candidate list: बीजेपी ने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट की जारी, कांग्रेस अब भी कर रही है सोच-विचार

BJP Third Candidate List of Madhya Pradesh: चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से उम्मीदवार बनाया गया है.

Read Time: 4 min
Madhya Pradesh BJP Candidate list: बीजेपी ने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट की जारी, कांग्रेस अब भी कर रही है सोच-विचार

Madhya Pradesh Election 2023: विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही भाजपा पूरी तरह सक्रिय हो गई है. चुनाव प्रचार को धार देने के लिए प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में जेपी ने 57 उम्मीदवारों मैदान में उतारा है. इससे पहले बीजेपी 80 उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधनी से टिकट दिया गया है. वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से उम्मीदवार बनाया गया है. हालांकि, कांग्रेस अब भी सोच-विचार ही कर रही है. कांग्रेस की लिस्ट जारी होने में देरी होने पर भाजपा ने चुटकी लेना भी शुरू कर दिया है.  

यहां देखें बीजेपी पूरी लिस्ट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

अभी तक प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर चुटकी ली है. शिवराज ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब तक उनके उम्मीदवार तक तो मैदान में नहीं है. कांग्रेस में आपस में सिर फुटव्वल मची हुई है. सीएम चौहान ने कहा कि हमारे सेनापति तो मैदान में भी उतर चुके हैं. इस मौके पर उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और अपनी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास और जन कल्याण संबंधी अलग-अलग वर्गों के लिए बनीं योजनाएं और हमारी लाडली बहना योजना भी अत्यंत प्रभावी है. उसने महिला और बेटियों की जिंदगी बदल दी है. हमारी योजनाओं से कोई वर्ग अछूता नहीं है. गरीब हो, किसान हो, माताएं हो, बहनें हो, नौजवान हो, बच्चे हो, एससी हो, एसटी हों, पिछड़े हो, सामान्य वर्ग के हो, सबके कल्याण के लिए हमने काम किए हैं. इसलिए हर योजना अपना काम करेगी, क्योंकि इन योजनाओं के जरिए लोगों ने अपना भला होते हुए देखा है. 

ये भी पढ़-  MP & CG Election Date: मध्य प्रदेश में 17 को और छत्तीसगढ़ में 7-17 नवंबर को मतदान, 3 दिसंबर को नतीजे

केंद्रीय चुनाव समिति ने नामों पर लगाई मुहर

बीजेपी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया कि एक अक्टूबर को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई चुनाव समिति की बैठक में इन पर मुहर लगाई गई. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा के चुनाव समिति के दूसरे सदस्य उपस्थित थे.   

ये भी पढ़- Assembly Election: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में पिछले चुनाव में ये रहे हैं सियासी समीकरण...जानिए डिटेल 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close