BJP Leaders Fight: आपस में ही भिड़े भाजपा के दो नेता, इस बात पर छिड़ गई ज़ुबानी जंग

MP BJP: मध्य प्रदेश में भाजपा विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत के बाद ऐसा लगता है कि भाजपा के नेता कुछ ज्यादा ही आत्म विश्वास में आ गए हैं. यही वजह है कि हरदा जिले में पूर्व मंत्री और पूर्व जिला अध्यक्ष आपस में ही जुबानी जंग में मुब्तिला हो गए हैं. दोनों एक दूसरी के लिए कैसी-कैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसे जानने के लिए पढ़ें ये पूरी खबर.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

BJP Leaders: मध्य प्रदेश (Madhya Prdesh) के हरदा में भाजपा के दो नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. मध्य प्रदेश में जहां एक और BJP के वरिष्ठ नेताओं की नाराज़गी सोशल मीडिया (Social Media) और अन्य जगहों से निकलकर सामने आ रही है. वहीं, अब जिला संगठनों के नेताओं के बीच भी ज़ुबानी जंग तेज हो गई है. बात हरदा ज़िले की करें, तो यहां पूर्व मंत्री और पूर्व जिलाध्यक्ष के बीच पुरानी बात अब चर्चा का विषय बन गई है.

दरअसल, पिछले दिनों हरदा जिले में सदस्यता अभियान को लेकर एक बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें बीजेपी सरकार के पूर्व मंत्री कमल पटेल भी शामिल हुए. बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री कमल पटेल ने कहा कि अब तो उन नेता जी को कोई नमस्कार तक भी नहीं करता. दरअसल कमल पटेल का इशारा पूर्व में बीजेपी के जिलाध्यक्ष रहे अमर सिंह मीणा पर था. बताया जाता है कि किसी ने उनका वीडियो बनाकर मीणा तक पहुंचा दिया. फिर क्या था दोनों नेताओं में अब जुबानी जंग शुरू हो गई. जैसे ही ये बात अमर सिंह मीणा तक पहुंची, तो उन्होंने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे डाली और संगठन से शिकायत करने की भी बात कही. मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि जनता ने पटेल को नमस्कार करना बंद कर दिया है. इस बात का प्रमाण है कि दो-दो बार चुनाव हार गए, जबकि हमने चुनाव जिताने के लिए पूरी ताकत लगाई.

Advertisement

मेरे घर पर आकर देखें, कितने लोग नमस्कार करते हैं

अमरसिंह मीणा ने यह भी कहा कि सांसद प्रतिनिधि पटेल को इस बात पर विचार करना चाहिए कि अभी तक जितने भी जिला अध्यक्ष हुए हैं, उनसे किसी से भी कमल पटेल की पटरी नहीं बैठी. अमर सिंह मीणा ने दावा किया कि उन्होंने अपने पद पर 9 साल रहते हुए हर चुनाव में बीजेपी को चुनाव में विजय दिलाई और आज भी हजारों लोगों से व्यक्तिगत  संबंध बहुत अच्छे हैं. सांसद प्रतिनिधि समय निकाल कर मेरे घर आकर देखें कि कितने लोग नमस्कार करते हैं.

Advertisement

कमल पटेल ने मीणा पर लगाया भात घात का आरोप

हालांकि, अमर सिंह मीणा की इस नाराज़गी को लेकर जब NDTV ने पूर्व मंत्री कमल पटेल से चर्चा की, तो उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव के दौरान अमर सिंह मीणा ने पार्टी के साथ भीतरघात किया था. कमल पटेल का आरोप है कि उनके पास पूर्व जिलाध्यक्ष अमर सिंह मीणा के ख़िलाफ़ कई ऐसे साक्ष्य हैं, जिसमें ये साफ़ तौर पर मौजूद है कि किस तरह से उन्होंने पैसों के लेनदेन कर पार्टी के साथ छलावा किया. कमल पटेल का दावा है कि उन्होंने संगठन में अमर सिंह मीणा के भीतर घात को लेकर शिकायत की है और उनका नाम उन लोगों की लिस्ट में दिया है, जिन्होंने पार्टी के साथ चुनाव के दौरान ग़द्दारी की. कमल पटेल का मानना है कि जैसे ही संगठन इस पर संज्ञान लेता है, तो कार्रवाई भी होगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- Dhan Kharidi: वर्ष 2024-25 के लिए धान खरीदी और मिलिंग को सरकार ने दी मंजूरी, किसान इस तारीख तक करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

हालांकि पूर्व मंत्री और पूर्व जिलाध्यक्ष के इस आरोप प्रत्यारोप में कौन सही है या ग़लत है ये तो बात नहीं पता लग पाएगी, लेकिन फ़िलहाल, संगठन के पास सभी बाद में पहुंचती है, तो क्या होगा यह देखना भी ज़रूरी होगा.

यह भी पढ़ें- MBBS Admission Racket: यूथ कांग्रेस का ये नेता निकला ठग, मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर ऐंठ लिए 40 लाख रुपये