विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

पुलिस महानिदेशक की बड़ी सौगात, पुलिस परिवारों के बच्चों के लिए लर्निंग सेन्टर हुआ शुरू

मध्यप्रदेश के धार जिले में पुलिस महानिदेशक ने बड़ी सौगात दी है. आपको बता दें कि पुलिस परिवार के बच्चों के लिए लर्निंग सेन्टर की शुरुआत की गई है. जिसकी मदद से पुलिस परिवार के बच्चों का भविष्य सुनहरा हो पाएगा.

Read Time: 3 min
पुलिस महानिदेशक की बड़ी सौगात, पुलिस परिवारों के बच्चों के लिए लर्निंग सेन्टर हुआ शुरू
पुलिस परिवार के बच्चों के लिए लर्निंग सेन्टर हुआ शुरू

मध्यप्रदेश के धार जिले में पुलिस महानिदेशक ने बड़ी सौगात दी है. आपको बता दें कि पुलिस परिवार के बच्चों के लिए लर्निंग सेन्टर की शुरुआत की गई है. जिसकी मदद से पुलिस परिवार के बच्चों का भविष्य सुनहरा हो पाएगा. दरअसल, शहर से दूर पुलिस लाइन में काफी छोटे-छोटे फ्लैट बने होते हैं. यहां रहने वाले पुलिस परिवारों के बच्चों के लिए शिक्षा हासिल कर पाना बेहद मुश्किल का काम रहता है. खासकर छोटे-छोटे कमरों में रहकर बच्चों को पढ़ना काफी मुश्किल होता है.

पुलिस महानिदेशक की बड़ी सौगात

पुलिस लाइन के बच्चों के लिए सबसे बड़ी समस्या उनके लिए ट्यूशन की होती है. शहर से दूर होने की वजह से बच्चों को खासकर छात्राओं को ट्यूशन या किसी कोचिंग सेंटर पर जाकर पढ़ाई करना बड़ा मुश्किल भरा होता है. इसी कड़ी में आज पुलिस लाइन में रहने वाले बच्चों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उनके लिए स्वस्थ एवं स्वच्छ वातावरण में लर्निंग सेंटर का शुभारंभ किया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, इस लर्निंग सेंटर का आगाज पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह की मदद से किया गया.

बच्चों को मिलेगी हर सहूलियत 

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक, लर्निंग सेंटर पर मौजूद बच्चों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कहा कि आपकी शिक्षा के लिए यहां रखी हुई हर किताब बहुत जरूरी है क्योंकि किताबों में ही सब कुछ है. अभावों के बीच पढ़ रहे DRP लाइन के बच्चे लर्निंग सेंटर पर आकर अपना टैलेंट निखारेंगे तभी यह सेंटर सार्थक साबित होगा. लर्निंग सेंटर पर बच्चों को पढ़ने के लिए हिंदी, इंग्लिश समाचार पत्र, प्रतियोगिता से संबंधित मंथली मैगजीन, सभी तरह की किताबें तथा मौजूदा समय में दो कंप्यूटर रखे गए हैं जिन्हें आगे चलकर बढ़ाया जाएगा. 

ये भी पढ़े: सूरजपुर में पेट्रोल पंप से लूट की वारदात निकली फर्जी, मैनेजर ने ही बनाई थी झूठी कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close