विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर महादेव सट्टा एप पर बड़ा एक्शन, ED ने 417 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर बदनाम हो चुके महादेव सट्टा एप (Mahadev Satta App)को पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने इस एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ छापेमारी की है. इस कार्रवाई में करीब 417 करोड़ रुपये की अपराध आय को फ्रीज कर दिया गया है.

Read Time: 2 min
ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर महादेव सट्टा एप पर बड़ा एक्शन, ED ने 417 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर बदनाम हो चुके महादेव सट्टा एप (Mahadev Satta App)को पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने इस एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ छापेमारी की है. इस कार्रवाई में करीब 417 करोड़ रुपये की अपराध आय को फ्रीज कर दिया गया है. एजेंसी ने भोपाल, कोलकाता, मुंबई में छापे मारे हैं. बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में ED के हाथ कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी लगे. फिलहाल ED ने ये नहीं बताया है कि भोपाल में उसने कहां पर छापेमारी की है और क्या-क्या बरामद हुआ है.

ऑनलाइन सट्टेबाजी कराने वाले महादेव एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ ED ने छापेमारी की है. इसमें भारी मात्रा में कैश की बरामदगी भी हुई है.

ऑनलाइन सट्टेबाजी कराने वाले महादेव एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ ED ने छापेमारी की है. इसमें भारी मात्रा में कैश की बरामदगी भी हुई है.

क्या है महादेव ऐप?

महादेव ऐप पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस और फुटबॉल जैसे विभिन्न लाइव गेम में अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है …वहीं मनी लॉन्ड्रिंग का मामला छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और कुछ अन्य राज्य पुलिस इकाइयों की ओर उस ऐप के खिलाफ दर्ज की गई कई एफआईआर से उपजा है……छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल महादेव ऑनलाइन बुक के मुख्य प्रमोटर माने जाते हैं और दुबई से इसका संचालन कर रहे हैं….माना जाता है कि इसका नेटवर्क भारत के अलावा नेपाल, बांग्लादेश समेत अन्य कई देशों में फैला हुआ है….

ये भी पढ़ें: Crime : फेसबुक पर युवती से दोस्ती कर किया ब्लैकमेल, पैसे मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close