विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal News : सोम ग्रुप पर इनकम टैक्स की छापेमारी, 50 ठिकानों पर सुबह से सर्चिंग जारी

IT Raid : मध्य प्रदेश में भोपाल समेत कई ठिकानों और अन्य प्रदेशों में आयकर की टीम पहुंच कर लगातार सर्चिंग कर रही है. ऐसा नहीं है कि पहली बार सोम ग्रुप जांच एजेंसी के निशाने पर आयी हो, इसके पहले भी जांच एजेंसियों (Investigation Agencies) के रडार पर ग्रुप लंबे समय से रहा है.

Read Time: 2 min
Bhopal News : सोम ग्रुप पर इनकम टैक्स की छापेमारी, 50 ठिकानों पर सुबह से सर्चिंग जारी

Income Tax Raid in Bhopal : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के पहले सोम ग्रुप (Som Group) पर इनकम टैक्स ने छापेमार (IT Raid) कार्रवाई की है. सोम ग्रुप के लगभग 50 ठिकानों पर IT की टीम सर्चिंग करने के लिए पहुंची है. बताया जा रहा है सुबह छह बजे से सर्चिंग लगातार जारी है.

कहां-कहां हुई छापेमार?

सोम ग्रुप के एमपी नगर (MP Nagar) जोन- 2 स्थित कार्यालय पर टीम ने सुबह 7 बजे दबिश दी. साथ ही त्रिलंगा ऑफिस पर भी IT लगातार सर्चिंग कर रही है. सुबह ही गाड़ियों में भरकर अफ़सर एक साथ सोम ग्रुप के कई ठिकानों पर पहुंचे थे. सोम ग्रुप के मालिक जगदीश अरोड़ा (Jagdish Arora) के निवास और दफ्तरों पर सर्चिंग जारी है. भोपाल के अलावा इंदौर जबलपुर समेत अन्य जिलों में भी आयकर विभाग के अधिकारी सोम ग्रुप आफ कंपनी के दफ्तरों पर पहुंचे हैं. करीब 50 ठिकानों पर सर्चिंग की जा रही है.

एल्को-बेवरेज/ अलकोहल इंडस्ट्री में सोम ग्रुप सेंट्रल इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी है. सोम ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रोडक्ट कई देशों में एक्सपोर्ट भी होते हैं. इनमें अमेरिका, न्यूजीलैंड, जर्मनी, फिनलैंड, नार्वे, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया सहित करीब 28 देश शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में भोपाल समेत कई ठिकानों और अन्य प्रदेशों में आयकर की टीम पहुंच कर लगातार सर्चिंग कर रही है. ऐसा नहीं है कि पहली बार सोम ग्रुप जांच एजेंसी के निशाने पर आयी हो, इसके पहले भी जांच एजेंसियों (Investigation Agencies) के रडार पर ग्रुप लंबे समय से रहा है. माना जा रहा है कि वित्तीय गड़बड़ी को लेकर आयकर विभाग ने सर्चिंग ऑपरेशन सोम ग्रुप पर कई ठिकानों पर चलाया है.

यह भी पढ़ें : नरेंद्र तोमर के बेटे वायरल वीडियो पर कमनाथ ने कहा- EC दूध का दूध और पानी का पानी जनता के सामने रखे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close