विज्ञापन
Story ProgressBack

Indian Railways: झेलम एक्सप्रेस में बम होने की धमकी से हड़कंप, एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस  

Mp News : मध्य प्रदेश के भोपाल के हबीबगंज पहुंची झेलम एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना मिली. सभी यात्री दहशत में आ गए. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. 

Read Time: 3 mins
Indian Railways: झेलम एक्सप्रेस में बम होने की धमकी से हड़कंप, एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस  

Indian Railways : दिल्ली की स्कूलों में बम की खबर ने सुरक्षा एजेंसियों का सिर दर्द बढ़ा दिया है, इस बीच झेलम एक्सप्रेस ट्रेन (Jhelum Express Train)  में भी बम मिलने की सूचना से भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamlapati Railway Station) में अफरा-तफरी मच गई. ट्रेन पुणे से जम्मू तवी जा रही थी. भोपाल स्टेशन में इसकी सघन जांच की गई तो यह सूचना महज़ अफवाह निकली.  

ऐसे मचा हड़कंप 

दरअसल शुक्रवार की सुबह भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन  पर तब हड़कंप मच गया जब पता चला कि झेलम एक्सप्रेस में बम है. यात्री सहित सुरक्षा कर्मी अलर्ट हो गए. ट्रेन को स्टेशन पर ही खड़े किया गया. सघन जांच की गई. बता दें कि झेलम एक्सप्रेस ट्रेन पुणे से जम्मू तवी की ओर जा रही थी. जब शुक्रवार की सुबह भोपाल पहुंची और बम की सूचना मिली तो सभी यात्री दहशत में आ गए. RPF,GRP और हबीबगंज पुलिस ने पूरे ट्रेन की सर्चिंग की. डॉग स्क्वायड की टीम ने भी ट्रेन को खंगाल लिया, लेकिन यहां कुछ भी नहीं मिला।  तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली और ट्रेन को भोपाल से आगे के लिए रवाना किया गया. 

इससे पहले भी साल 2017 को झेलम एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना मिली थी. भोपाल, हबीबगंज स्टेशन में भी बम की सूचना मिली थी. हालांकि तब भी यह खबर महज अफवाह निकली थी. 

ये भी पढ़ें MP News : शिवराज की सभा में थानेदार को पूर्व मंत्री ने धमकाया- ऐसी जगह फेकवाऊंगा कि पता चल जाएगा...

पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया

थाना प्रभारी सुधीर अरजारिया ने बताया कि हमें सुबह सूचना प्राप्त हुई थी कि झेलम एक्सप्रेस जो इटारसी तरफ़ से आ रही है इसमें कोई संदिग्ध वस्तु है. ये सूचना TC को किसी व्यक्ति ने दी थी. कंट्रोल रूम ने हमको जब सूचित किया तो हमने भी BDS टीम को तुरंत यहां बुलाया. पूरी ट्रेन में प्रॉपर तरीक़े से चेकिंग की गई है जब कुछ भी नहीं मिला है तो सुरक्षित हमने ट्रेन को भोपाल से रवाना करवा दिया है. यात्रियों को कोई भी ख़तरा नहीं है.,जिस व्यक्ति ने हमें सूचना दी थी उसको हम थाने लेकर आए हैं उससे बातचीत कर रहे हैं कि उसने इस तरह की सूचना क्यों दी?  हम उससे अभी बातचीत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें MI Vs KKR : वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई और कोलकाता के बीच होगी भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gold Mining: MP में शुरू होगा सोने का खनन, केंद्र की मंजूरी के बाद राज्य सरकार ने जारी किया आवंटन
Indian Railways: झेलम एक्सप्रेस में बम होने की धमकी से हड़कंप, एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस  
MP PCC chief Jeetu Patwari sought answers from Mohan Yadav government, PMO and Agriculture Minister Shivraj Singh Chouhan on rising wheat prices and black marketing
Next Article
गेहूं की बढ़ती कीमतों पर सियासत, PCC चीफ ने मोहन सरकार, PMO समेत कृषि मंत्री शिवराज से मांगा जवाब
Close
;