Bhojshala ASI Survey: 95वें दिन का सर्वे हुआ समाप्त, हिंदू पक्ष ने किया बड़ा दावा

Dhar Bhojhshala News: एएसआई को 2 जुलाई तक न्यायायल में सर्वे की रिपोर्ट पेश करनी हैं. 4 जुलाई को मामले को लेकर सुनवाई होगी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
सर्वे करके बाहर आती एएसआई की टीम

Bhojshala Survey 95th Day: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले की भोजशाला (Bhojshala) कमाल मौला मस्जिद (Kamal Maula Masjid) के सर्वे का सोमवार, 24 जून को 95वां दिन समाप्त हुआ. इसके बाद हिंदू पक्ष (Hindu Side) के गोपाल शर्मा ने फिर एक बड़ा दावा किया. गोपाल शर्मा के मुताबिक उत्तरी पूर्वी भाग कमाल मौलाना के पश्चिम भाग में जो उत्खनन और मिट्टी हटाने का काम चल रहा है, वहां से सोमवार को विष्णु भगवान (Lord Vishnu) की प्रतिमा, जो चतुर भुज नारायण के रूप में है, प्राप्त हुई हैं. साथ ही, तीन अन्य अवशेष भी मिले हैं. जिन्हें सर्वे टीम ने संरक्षित किया हैं.

हिन्दू पक्ष ने किया दावा

मस्जिद में चल रहे सर्वे को लेकर हिन्दू पक्ष ने सोमवार, 24 जून को बड़ा दावा किया. हिन्दू पक्ष के गोपाल शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस उत्खनन में एएसआई की टीम को भगवान विष्णु की प्रतिमा मिली है. साथ ही, उन्होंने कहा कि इसके अलावा टीम को तीन अन्य अवशेष मिले है जिसे टीम ने संरक्षित कर लिया है. बता दें कि एएसआई की टीम को 2 जुलाई को कोर्ट के सामने साक्ष्य पेश करने है, जिसके आधार पर केस में सुनवाई होगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Road Accident: सड़कों पर आवारा पशुओं का जमघट बना जानलेवा, गायों से टकराया बाइक सवार, बुझ गया घर का एकलौता चिराग

Advertisement

मुस्लिम पक्ष ने रखी अपनी बात

मुस्लिम पक्षकार अब्दुल समद ने सोमवार को मीडिया से चर्चा में एएसआई का आभार मानते हुए कहा कि कल और आज जो खुदाई के दौरान इंसानी हड्डियां मिली थी, उन्हें आज हमारे निवेदन पर एएसआई ने अलग से गड्ढा कर नियम अनुसार तदफिन (गाड़) दिया गया है और किसी भी तरह का आज कोई पार्ट या टुकड़ा नहीं मिला हैं. पिछले दिनों जो चीजें मिली और जो अफवाहों का दौर जारी हैं, की ये चीज निकली वो चीज निकली, उसका हम शुरू से खंडन करते आ रहे है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- डब्बे में नहीं निकला सामान तो डाकिए को ही धो दिया, पुलिस के पास मदद मांगने पहुंचा पोस्टमैन