विज्ञापन
Story ProgressBack

Petrol-Diesel Price: चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, 15 मार्च से नई दरें होंगी लागू

Petrol Diesel New Price: मोदी सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की है. जिसके बाद देशभर में फ्यूल के दाम 2 रुपये प्रति लीटर घट जाएंगे. नए दाम शुक्रवार, 15 मार्च की सुबह से प्रभावी होंगे.

Read Time: 2 min
Petrol-Diesel Price: चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, 15 मार्च से नई दरें होंगी लागू
प्रतीकात्मक फोटो

Petrol-Diesel Price Reduced by Central Covernment: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले केंद्र सरकार (Centra Covernment) ने बड़ा फैसला लेते हुए पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol-Diesel Price Reduced) में कटौती की है. जिसके बाद देश भर में ईंधन की नई दरें शुक्रवार यानी 15 मार्च की सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी. इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Minister Hardeep Singh Puri) ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी. उन्होंने एक्स पर लिखा कि पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये कम करके देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है.

जनता के ऊपर से महंगाई को बोझ होगा कम

मोदी सरकार के इस फैसले के बाद देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में दो रुपये की कमी आएगी. जिसके चलते जनता के ऊपर से महंगाई का बोझ कम होगा. बता दें कि 

यह भी पढ़ें - चुनाव आयोग ने जारी किया इलेक्टोरल बॉन्ड का डेटा, जानें कैसे देखें किसे मिला कितना चंदा?

यह भी पढ़ें - सावधान! कहीं आप जहर तो नहीं पी रहे हैं? क्योंकि इस नदी के किनारे फेंका जा रहा है बायो मेडिकल कचरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close