विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal Vallabh Bhawan Fire: मध्य प्रदेश के मंत्रालय, वल्लभ भवन में लगी भीषण आग, CM ने दिए जांच के आदेश

Bhopal Fire Breaking News: वल्लभ भवन में आग की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. काफी कोशिशों के बाद भी अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है.

Read Time: 2 min
Bhopal Vallabh Bhawan Fire: मध्य प्रदेश के मंत्रालय, वल्लभ भवन में लगी भीषण आग, CM ने दिए जांच के आदेश
Vallabh Bhawan Fire: वल्लभ भवन में लगी आग

Fire broke out in Vallabh Bhawan, Bhopal: मध्य प्रदेश के भोपाल (Bhopal) के वल्लभ भवन में भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है. भोपाल में वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच वाली बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लग गई. मंत्रालय में लगी आग की सूचना नगर निगम फायर कंट्रोल रूम को सफाई कर्मचारी ने दी. जिसके बाद कंट्रोल रूम से चार दमकलों को आग बुझाने के लिए भेजा गया. 

किया जा रहा है आग बुझाने का प्रयास

अभी भी आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन आग फैलती ही जा रही है. बताया जा रहा है कि दमकलकर्मी भी फंस गए हैं. सफाई कर्मचारी विशाल खरे ने बताया कि वह सुबह करीब साढ़े नौ बजे मंत्रालय के गेट नंबर 5 और 6 के सामने सफाई कर रहा था. तभी उसने दोनों गेट के बीच बनी इमारत की तीसरी मंजिल से धुआं उठते हुए देखा.

वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग में लगी आग

इस पर तत्काल नगर निगम के फायर कंट्रोल रूम को इस घटना की सूचना दी गई. इसके करीब 15 मिनट बाद दमकल की गाड़ियां वहां पहुंची और आग बुझाना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि आग जिस हिस्से में लगी है, वह वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग है. प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें Ambikapur : रिहायशी इलाके में नजर आए हाथी, खतरे के डर से वन विभाग ने घर से ना निकलने के लिए करवाई मुनियादी

नुकसान के बारे में नहीं अभी कोई जानकारी

आग से अभी क्या और कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी भी सामने नहीं आ पाई है. महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण यहां कर्मचारी नहीं थे. फिलहाल वल्लभ भवन प्रशासन ने नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Elecion 2024: पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी BJP में हुए शामिल, CM यादव, पूर्व सीएम शिवराज सहित कई बड़े नेता रहे मौजूद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close