विज्ञापन

Baba Siddiqui Murder: मुंबई पुलिस ने की चौथे आरोपी की पहचान, मध्य प्रदेश में हो सकता है तीसरा आरोपी शिवा

Baba Siddiqui Murder Accused: कथित रूप से बाबा सिद्दीकी मर्डर की जिम्मेदारी लेने वाले लॉरेंस विश्नोई गैंग के गुर्गो ने बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या की थी. संदिग्ध दो आरोपी धर्मराज और गुरमेल मुंबई पुलिस की गिरफ्त में हैं, जबकि तीसरे और चौथे आरोपी की तलाश में है.

Baba Siddiqui Murder: मुंबई पुलिस ने की चौथे आरोपी की पहचान, मध्य प्रदेश में हो सकता है तीसरा आरोपी शिवा
प्रतीकात्मक तस्वीर

Baba Siddiqui Murder Case: एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के तीसरे आरोपी शिवा गौतम को एजेंसियां मध्य प्रदेश में तलाश रही हैं, लेकिन इधर मुंबई पुलिस ने हाई प्रोफाइल मर्डर के चौथे आरोपी की पहचान करने में सफल हुई है. मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि चौथे आरोपी की पहचान मोहम्मद जीशान अख्तर के रूप में हुई है.

कथित रूप से बाबा सिद्दीकी मर्डर की जिम्मेदारी लेने वाले लॉरेंस विश्नोई गैंग के गुर्गो ने बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या की थी. संदिग्ध दो आरोपी धर्मराज और गुरमेल मुंबई पुलिस की गिरफ्त में हैं, जबकि तीसरे और चौथे आरोपी की तलाश में है.

गिरफ्तार दो आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है मुंबई पुलिस

गौरतलब है हत्याकांड के बाद मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार दो आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है और तीसरे और चौथे आरोपी की लगातार छानबीन कर रही है. माना जा रहा है कि फरार तीसरा आरोपी शिवा मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में कहीं हो सकता है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक फरार हत्यारा किसी धार्मिक स्थान पर छुपा हो सकता है.

ओंकारेश्वर और उज्जैन में हो सकता है विश्नोई गैंग का फरार आरोपी

सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियां फरार आरोपी शिवा की तलाश के लिए खंडवा जिले में पहुंची है. आरोपी ओंकारेश्वर और उज्जैन में छिपा हो सकता है. बताया जा रहा है कि उज्जैन में कुछ लोगों से पूछताछ की गई है. इन लोगों पर विश्नोई गैंग से जुड़े होने की आशंका है. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

हत्याकांड में शामिल एक आरोपी ने खुद को नाबालिग बताया है

रिपोर्ट के मुताबिक मामले के गिरफ्तार दो आरोपियों में से एक 23 वर्षीय गुरनैल बलजीत सिंह को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया, जबकि खुद को नाबालिग बताने वाले दूसरे आरोपी धर्मराज की वास्तविक उम्र निर्धारण के लिए मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. हालांकि मुंबई पुलिस का कहना है कि आधार कार्ड में आरोपी की उम्र 21 साल है.

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में फरार तीसरा आरोपी शिवा गौतम को मुंबई पुलिस पांच राज्यों में ढूंढ़ रही है. शिवा को तलाश रही मुंबई पुलिस को खंडवा जिले के विश्नोई बहुल इलाके क्रमशः हरसूद और हरदा में शिवा छिपा हो सकता है, जहां इंटेलिजेंस की नजर बनी हुई है.

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद बढ़ी अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा

उल्लेखनीय है कथित रूप से लॉरेंस विश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके ली. आरोपियों के मुताबिक वो करीब दो महीने से रेकी कर रहे थे. घटना के बाद सलमान खान की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 28 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

हत्याकांड के चौथे आरोपी की पहचान में पुलिस को मिली सफलता 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल चौथे आरोपी की पहचान करने मुंबई पुलिस सफल रही है.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हत्या में शामिल चौथे आरोपी की पहचान मोहम्मद जीशान अख्तर के रूप में हुई है. पहचान किए गए दो आरोपी क्रमशः शिवा गौतम और धर्मराज बहराइच के रहने वाले हैं, जिनका कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है.

पुलिस को तलाश दोनों आरोपियों को हथियार कहां से मिले?

गिरफ्तार धर्मराज और गुरमेल को बाबा सिद्दीकी की हत्या की सुपारी दी गई थी. चौथे आरोपी मोहम्मद जीशान अख्तर समते सभी तीनों आरोपियों ने पुणे में रहकर बाबा सिद्दीकी की रेकी की थी. इसके बाद फायरिंग की पूरी पटकथा तैयार की गई. पुलिस आरोपियों से यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि दोनों को हथियार कहां से मिले?

बाबा सिद्दीकी को शनिवार रात को बेटे जीशान के ऑफिस में हुई गोलीबारी के बाद लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें उपचार के दौरान मृत घोषित कर दिया था. डॉक्टरों के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी के पेट और छाती पर गोली लगी थी.

पुलिस पूछताछ के दौरान दोनों आरोपी दे रहे हैं विरोधाभासी बयान

सूत्र बताते हैं कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार दोनों आरोपी विरोधाभासी जानकारी दे रहे हैं, जिसे लेकर शंकाएं पैदा हो रही हैं. फिलहाल, मुंबई पुलिस तीसरे आरोपी शिवा गौतम को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है, जिसके मध्य प्रदेश के खंडवा और उज्जैन जिले में छिपे होने की आशंका है.

बेटे जीशान के ऑफिस में हुई फायरिंग में बाबा सिद्दीकी की हुई मौत

गौरतलब है शनिवार रात को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस में हुई गोलीबारी में गोली लगने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें उपचार के दौरान मृत घोषित कर दिया था. डॉक्टरों के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी के पेट और छाती पर गोली लगी थी.

ये भी पढ़ें-'सलमान खान और बाबा सिद्दीकी की रेकी का पैटर्न एक', मुंबई क्राइम ब्रांच ने उज्जैन समेत 3 जगहों पर भेजी टीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: खंडवा में Rajkumar Hirani को मिला राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण सम्मान, किशोर दा को याद कर कही ये बात
Baba Siddiqui Murder: मुंबई पुलिस ने की चौथे आरोपी की पहचान, मध्य प्रदेश में हो सकता है तीसरा आरोपी शिवा
MP Weather raining heavily Bhopal Ujjain Indore October Heat Impact Forecast
Next Article
MP Weather News: बेवफा हुआ मौसम! कहीं तेज धूप तो कहीं तेज बारिश, भोपाल और इंदौर में बरसेंगे बादल
Close