विज्ञापन
Story ProgressBack

निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'

Amarwara By Poll: अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर दोनों ही पार्टियां अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं. वहीं उपचुनाव से पहले मंत्री निर्मला भूरिया ने भरोसा जाताया कि अमरवाड़ा की जनता को बीजेपी को जिताएगी.

Read Time: 3 mins
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'

Amarwara Assembly By Election: छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं. आदिवासी नेत्री और सरकार की मंत्री निर्मला भूरिया  ने भरोसा जाताया कि अमरवाड़ा की जनता बीजेपी को जिताएगी. क्योंकि जनता को पता है कि बीजेपी ने ही विकास किया है.

कमलनाथ का असर अब खत्म, नहीं रहा अब कांग्रेस का गढ़

NDTV से बातचीत करते हुए मंत्री निर्मला भूरिया ने कहा, 'मैं ख़ुद बहुत समय तक अमरवाड़ा में रही. वहां चुनाव प्रचार किया. उपचुनाव में पूरी तरह BJP की लहर है. हमारे प्रत्याशी दोबारा जीतकर आ रहे हैं.'

निर्मला भूरिया ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, 'एक समय पर ये कहा जाता था कि वो कमलनाथ का गढ़ है, लेकिन अब वो गढ़ बचा नहीं है. लोकसभा चुनाव के बाद वो सब ख़त्म हो गया है और इसलिए इस विधानसभा उपचुनाव को हम जीत रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के मन में BJP को लेकर जगह है. उन्हें पता है विकास उनका BJP ने किया है. कांग्रेस कहीं से कहीं तक मुक़ाबले में नहीं है. 

रामनिवास रावत को उपचुनाव से पहले मंत्री बनाए जाने की शिकायत को लेकर भूरिया ने कहा कि ये सब ग़लतफ़हमी है ऐसा कुछ भी नहीं है.

2013 से कांग्रेस के कब्जे में है अमरवाड़ा सीट

साल 2003 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लहर थी, लेकिन उस दौरान यहां से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के मनमोहन शाह बट्टी चुनाव जीत गए थे. इसके बाद 2008 के चुनाव में कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) का दामन थामने वाले प्रेम नारायण ठाकुर चुनाव जीते थे, लेकिन 2013 से इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. दरअसल, 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कमलेश प्रताप शाह को मैदान में उतारा था और वो चुनाव जीते थे और तब से अब तक ये सीट कांग्रेस के कब्जे में था, लेकिन अब कमलेश प्रताप शाह बीजेपी में शामिल हो गए हैं और कांग्रेस को चुनौती दे रहे हैं.

हर्रई राजघराने से ताल्लुक रखते हैं कमलेश प्रताप शाह

कांग्रेस की टिकट पर लगातार 3 बार अमरवाड़ा से विधानसभा का चुनाव जीतने वाले कमलेश प्रताप शाह हर्रई राजघराने से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश प्रताप शाह लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद वहां उपचुनाव हो रहे हैं.

ये भी पढ़े: भोपाल की 'लाइफ लाइन' पर फिर लगा ब्रेक: 149 बसों के पहिए थमे, यात्री हुए परेशान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यहां भिखारियों को भीख देना होगा अपराध, धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई, कलेक्टर ने जारी किया फरमान
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Acharya Pramod Krishnam called Rahul Gandhi irrelevant to Indian politics, he talks light.
Next Article
आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी को भारतीय राजनीति के लिए बताया अप्रासंगिक, बोले-वो हल्की...
Close
;