MP News: झोलाछाप डॉक्टरों की बढ़ी मुश्किलें, जानें क्यों क्लीनिक संचालकों के बीच मची भगदड़?

Ashoknagar News: अशोकनगर में जहां एक ओर डायरिया के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अब स्वास्थ्य विभाग झोलाछाप डॉक्टरों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. शनिवार को जब विभाग ने कार्रवाई की तो फर्जी डॉक्टरों में भगदड़ मच गई..

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
MP News: झोलाछाप डॉक्टरों की बढ़ी मुश्किलें, जानें क्यों क्लीनिक संचालकों के बीच मची भगदड़?

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashoknagar) में जिले का स्वास्थ्य अमला फर्जी और झोलाछाप डॉक्टरों को लेकर मुस्तैद हो चुका है. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई का इतना खौफ दिखा की फर्जी डॉक्टरों को अपनी क्लीनिक बंद करके मौके से भागना पड़ा.

 ब्लॉक मुख्यालय मुंगावली पर बीएमओ डॉ.अजय जाटव ने स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ प्रायवेट प्रेक्टिस कर रहे नवोदित की क्लीनिक पर दबिश दी, तो अधिकांश झोलाछाप डॉक्टर अपनी क्लीनिक पर ताला लटकाकर फरार हो गए.

क्लीनिक को किया सील 

बीएमओ की कार्रवाई को दौरान एक क्लीनिक खुली मिली.टीम ने इस क्लीनिक पर पूरन कुशवाहा से पूछताछ की. क्लीनिक से संबंधित दस्तावेज मांगे, तो प्रेक्टिस कर रहे पूरन की हवा निकल गई. मौके से वो अपनी क्लीनिक छोड़कर कहीं और फरार हो गया. इसके बाद  बीएमओ के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया.ये खबर जैसे ही अन्य क्लीनिक संचालकों तक पहुंची तो उनके बीच में हड़कंप मच गया.  

ये भी पढ़ें- MP News: बुंदेलखंड पैकेज से यहां बनाई गई मंडी, व्यापारी काट रहे मौज और भटक रहे किसान

"आम जन के स्वास्थ्य की कोई फिक्र नहीं"

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि "जिलेभर में सैकड़ों ऐसे गांव हैं, जहां बिना योग्यता वाले क्लीनिक संचालक इलाज कर रहे हैं. उन्हें आम जन के स्वास्थ्य की कोई फिक्र नहीं है. इलाज के नाम पर ग्रामीणों से लूट की जा रही है."   

ये भी पढ़ें- MP News: कश्मीर और शिमला के ग्रीन एप्पल को रीवा में उगाने की तैयारी, जानें कैसे मिली सफलता

Advertisement