Video: भेड़िये से UP थर्राया, अब MP में सियार गुर्राया, सीहोर में 6 लोगों का अब तक कर चुका है शिकार

Sehore Siyar Attack: जिले के रेहटी क्षेत्र में सियार ने हमला कर दिया. क्षेत्र में सियार दिखने के बाद से ग्रामीण दहशत में है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jackal in MP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भेड़ियों के हमलों के बाद अब मध्य प्रदेश सियारों (Jackal) के आतंक से जूझ रहा है... नया मामला सीहोर (Sehore) जिले की रेहटी तहसील स्थित सगोनिया पंचायत से सामने आया. जानकारी के अनुसार, क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन लोगों पर एक सियार ने हमला कर दिया और उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया. आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

बताया गया कि रेहटी क्षेत्र के गेहूं खेडा एवं सगुनिया ग्राम में अलग-अलग स्थान पर कुल 6 लोगों को सियार ने अपना शिकार बनाकर घायल कर दिया. इन सभी घायलों को रेहटी के स्वास्थ्य केंद्र (Health Centre) पहुंचाया गया. कुछ गंभीर घायलों को नर्मदापुरम (Narmadapuram) रेफर कर दिया गया. इसके बाद वन विभाग (Forest Department) के कर्मचारियों द्वारा घायलों को तुरंत ही सहायता राशि प्रदान की गई. 

Advertisement
Advertisement

ऐसे बनाया सियार ने शिकार

घटना सोमवार शाम करीब पांच बजे की है, जब पीड़ित पंचायत भवन के पास बैठे थे. दोनों को इलाज के लिए नर्मदापुरम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इससे पहले, इसी दिन सलकनपुर में भी सियार ने पांच लोगों पर हमला किया था, जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. सियार के हमलों में अचानक हुई वृद्धि से निवासियों में दहशत फैल गई है, जिसके चलते स्थानीय प्रशासन ने चेतावनी जारी की है. श्याम यादव और नर्मदा प्रसाद सड़क किनारे बैठे थे, तभी सियार ने हमला कर दिया. ग्राम पंचायत सहायक सचिव रामकृष्ण उइके सहित स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों से सतर्क रहने और अकेले बाहर न निकलने का आग्रह किया है.

Advertisement

CCTV में कैद हुआ सियार का मामला

वन विभाग ने दी सहायता राशि

घटना के बाद वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा घायलों को तुरंत ही सहायता राशि प्रदान की गई. वन विभाग के एसडीओ ने कहा कि आसपास के गांव में मुनादी कराई जाएगी. जैसे ही ग्रामीणों को सियार दिखे, वैसे ही वन विभाग को सूचित किया जाए.

ये भी पढ़ें :- iPhone 16 Series: इन सुविधाओं के साथ लैस है नया iPhone, जानें-नए सीरिज की क्या है भारत में कीमत

देश में फैल रहा भेड़ियों का आतंक

इसी दिन सुबह सल्कनपुर में भी एक सियार ने पांच लोगों पर हमला किया, जिसमें से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सियारों के अचानक बढ़ते हमलों ने ग्रामीणों में दहशत फैला दी है. इससे स्थानीय प्रशासन को चेतावनी जारी करनी पड़ी है. सगोनिया गांव के श्याम यादव और नर्मदा प्रसाद सोमवार शाम को पंचायत भवन के पास सड़क किनारे बैठे थे, तभी अचानक एक सियार ने उन पर हमला कर दिया. ये घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई.

ये भी पढ़ें :- Vidisha : जब तक नहीं पता चलेगी विधानसभा, तब तक बनेगा नहीं MP का ये रास्ता !

Topics mentioned in this article