साहब! इच्छा मृत्यु दे दो? जनसुनवाई में कलेक्टर से गिड़गिड़ाते हुए बोला परिवार

जिला मुख्यालय कार्यालय में जनसुनवाई में पहुंचे परिवार ने कलेक्टर के सामने बाकायदा इच्छा मृत्यु का आवेदन लेकर पहुंचा. पीड़ित परिवार का कहना है कि, अगर उनकी सुनवाई नहीं हो रही तो उनकी इच्छा अनुसार परिवार को इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पीड़ित परिवार

Family Appealed For Euthanasia: शिवपुरी जिला मुख्यालय में जन सुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर से मिला एक परिवार ने जमीन विवाद में प्रशासनिक मदद नहीं मिलने से आहत होकर इच्छा मृत्यु की फरियाद कर डाली. प्रत्येक मंगलवार को जिला मुख्यालय में कलेक्टर की जन सुनवाई पहुंचे परिवार का कहना है कि कई बार जमीन विवाद को लेकर शिकायत के बाद भी परिवार को राहत नहीं मिली है, जिससे परिवार बेहद आहत है और इच्छा मृत्यु की अनुमति चाहता है.

जिला मुख्यालय कार्यालय में जनसुनवाई में पहुंचे परिवार ने कलेक्टर के सामने बाकायदा इच्छा मृत्यु का आवेदन लेकर पहुंचा. पीड़ित परिवार का कहना है कि, अगर उनकी सुनवाई नहीं हो रही तो उनकी इच्छा अनुसार परिवार को इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए.

जमीन विवाद की शिकायत पर सुनवाई नहीं होने से आहत हुआ परिवार 

पीड़ित परिवार का आरोप है कि उसने पहले भी जमीन के विवाद को लेकर जिला कलेक्टर से कार्रवाई करने की अपील की थी, लेकिन उसके आवेदन पर कोई सुनवाई नहीं की गई, इसलिए आहत होकर परिवार इच्छा मृत्यु के आवेदन के साथ जिला मुख्यालय पहुंचा. इच्छा मृत्यु का आवेदन जिला कलेक्टर भी चकरा गए. 

जिला कलेक्टर ने कार्रवाई का भरोसा दिया, फिर घर लौटा परिवार

जिला कलेक्टर ने इच्छा मृत्यु का आवेदन को देख परिवार को समझाया और कार्रवाई का भरोसा दिया. जिला कलेक्टर ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि परिवार की जमीन पर अवैध कब्जे का जल्द निपटारा करवा दिया जाएगा. इसके बाद पीड़ित परिवार अपने घर लौटने को तैयार हुआ.

बंटवारे की जमीन पर ताऊजी के अवैध रूप से परेशान है परिवार 

पीड़ित परिवार की सदस्य 11वीं क्लास की आशू यादव ने बताया कि उसकी मां के नाम से एक जमीन ह, जिस पर उसके ताऊजी अवैध रूप से कब्जा करना चाहते हैं. दिनारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेवरीकला गांव निवासी परिवार के मुताबिक जमीन पर अवैध कब्जा करके बैठे उसके ताऊजी उनकी जमीन पर खेती करने नहीं देते.

Advertisement

पीड़ित परिवार द्वारा कलेक्टर को दिया गया इच्छा मृत्यु का आवेदन

सितंबर महीने में सीएम हेल्पलाइन से मदद नहीं मिली, तो परिवार जिला प्रशासन के पास पहुंचा, वहां भी उसे राहत नहीं मिली, तो व्यथित होकर परिवार कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में पहुंच गया और कलेक्टर से आवेदन देते हुए कहा, साहब इच्छा मृत्यु दे दो!

बदमाशों को बुलवाकर परिवार को कई बार धमका चुका है ताऊ

परिवार का आरोप है  कि जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले ताऊ ने विवादित जमीन को खाली करने के लिए कई बार अपराधियों को बुलवाकर परिवार को धमका चुके हैं. जिससे उसका परिवार हर दिन दहशत के साए में जीने को मजबूर है. पीड़ित के मुताबिक उसके ताऊ स्कूल तक जाने नहीं देते, जिससे उसकी पढ़ाई का नुकसान हो रहा है.

इच्छा मृत्यु का आवेदन लेकर कलेक्टर से कहा, 'साहब इच्छा मृत्यु दे दो!'

गौरतलब है सितंबर महीने में परिवार ने मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर की थी, मदद नहीं मिली, तो परिवार जिला प्रशासन से मामले की शिकायत की, लेकिन वहां भी कोई राहत नहीं मिली तो व्यथित होकर परिवार जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय की जनसुनवाई में इच्छा मृत्यु का आवेदन लेकर पहुंच गया और भावुक होते हुए कहा, साहब इच्छा मृत्यु दे दो!

Advertisement

ये भी पढ़ें-MP Health System: गरीब के पास नहीं थे 5 रुपए, अस्पताल में नहीं मिला इलाज, बीमार बेटी संग मां को बैरंग लौटाया