पिता के खिलाफ थाने पहुंचा पांच वर्षीय मासूम, बोला पुलिस वाले अंकल पापा करते हैं... थाने में बंद करो

Dhar News: धार जिले में एक पांच साल का मासूम पिता के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंच गया. कहा- पुलिस वाले अंकल मेरे पापा करते हैं ये.. काम. उन्हें थाने में बंद कर दो. जानें आखिर क्या है ये पूरा मामला.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News Today In Hindi: एमपी के धार जिले के ग्राम बाकानेर पुलिस चौकी पर एक अनोखी घटना सामने आई है, जहां 5 वर्षीय मासूम हसनैन ने अपने ही पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. यह घटना तब प्रकाश में आई जब हसनैन ने पुलिस थाने पहुंचकर अपने पिता इकबाल खत्री के खिलाफ शिकायत की और पुलिस से उसकी शिकायत पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

"मैं रिपोर्ट लिखाने आया हूं" 

हसनैन ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उसके पिता उसे आए दिन नदी के पास और सड़क की तरफ न जाने की बात कहकर डांटते हैं और मारते भी हैं. उसने पुलिस से कहा कि "मैं रिपोर्ट लिखाने आया हूं, मेरी रिपोर्ट लिखकर मेरे पिता को थाने में बंद कर दीजिए."

Advertisement

पुलिस ने दिया आश्वासन

पुलिस ने मासूम हसनैन को कुर्सी पर बैठाकर उसकी पूरी बात सुनी और आश्वासन दिया कि वे उसके पिता के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. इस समय हसनैन का पिता इकबाल खत्री गांव से बाहर अपने व्यवसाय के सिलसिले में गए हुए थे. रास्ते में उन्हें हसनैन का बाकानेर पुलिस चौकी पर गया वीडियो देखने को मिला और इसके बाद उन्हें कई फोन कॉल्स प्राप्त हुए.

Advertisement

पिता सड़क पर जाने से रोकते और डांटते हैं

जब पुलिस थाने पर हसनैन से बात की गई, तो उसने पुष्टि की कि वह पुलिस चौकी गया था. क्योंकि उसके पिता उसे नदी और सड़क पर जाने से रोकते और डांटते हैं. मासूम हसनैन की यह प्रतिक्रिया दिखाती है कि उसे कानून और पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में कुछ समझ है, और उसने अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने का रुख किया. पुलिस द्वारा मासूम की शिकायत को गंभीरता से लिया गया और उसकी मासूमियत भरी शिकायत ने सभी को अचंभित कर दिया. पुलिस ने बताया कि इस तरह की शिकायतों पर उचित कार्रवाई की जाएगी और यह दर्शाता है कि पुलिस हर प्रकार की शिकायतों को गंभीरता से लेती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- कभी नक्सली बनकर वर्दीधारियों के बने थे दुश्मन, अब पुलिस में शामिल होकर करेंगे देश की सेवा

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

हसनैन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, और इसके बाद उसके पिता इकबाल खत्री को लगातार फोन आ रहे हैं. इकबाल ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद से वे लगातार फोन कॉल्स का सामना कर रहे हैं और जवाब देने में थक चुके हैं. इस घटना ने देश की कानून व्यवस्था में लोगों के विश्वास को बढ़ाया है और यह दर्शाया है कि छोटी से छोटी शिकायत को भी गंभीरता से लिया जाता है.बाकानेर पुलिस चौकी का यह वीडियो व्यापक रूप से वायरल हो रहा है और पुलिस के प्रति लोगों के आदर को बढ़ा रहा है.

ये भी पढ़ें- जांजगीर चांपा में दर्दनाक हादसा: युवक को बचाने के लिए कुएं में कूदे 4 लोग, जहरीली गैस से 5 की हुई मौत