विज्ञापन
Story ProgressBack

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि में जाना चाहते हैं माता वैष्णों देवी के दरबार! IRCTC पर सकते हैं प्लानिंग

IRCTC Booking: मां दुर्गा (Maa Durga) की कृपा पाने के लिए लोग मां दुर्गा (Chaitra Navratri) के नौ रूपों की उपासना करते हैं और व्रत उपवास रखते हैं. यदि आप इस समय माता वैष्णो देवी के दर्शन (Vaishno Devi Darshan) करने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए आपकी यात्रा का पूरा प्लान लेकर आए हैं.

Read Time: 3 min
Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि में जाना चाहते हैं माता वैष्णों देवी के दरबार! IRCTC पर सकते हैं प्लानिंग

Vaishno Devi Yatra: चैत्र नवरात्रि की शुरूआत 09 अप्रैल 2024 से हो रही है. मां दुर्गा (Maa Durga) की कृपा पाने के लिए लोग मां दुर्गा (Chaitra navratri) के नौ रूपों की उपासना करते हैं और व्रत उपवास रखते हैं. यदि आप इस समय माता वैष्णो देवी के दर्शन (Vaishno devi darshan) करने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए आपकी यात्रा का पूरा प्लान लेकर आए हैं, आइए जानते हैं कैसे आप माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकते हैं.

3 Nights 4 Days Tour Packages

तीन रातों और चार दिन के पैकेज में आप माता वैष्णो देवी का दीदार करने जा सकते हैं, पैकेज की शुरुआत राजधानी दिल्ली से होगी, इस पैकेज में आपको थर्ड एसी की यात्रा कराई जाएगी और IRCTC आपके ब्रेकफास्ट, लंच डिनर की व्यवस्था भी करेगा.

इस स्टेशन से मिलेगी कटरा के लिए ट्रेन

09 अप्रैल की रात को 08 बजकर 40 मिनट पर नई दिल्ली स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस बोर्ड (गाड़ी संख्या 12425) मिलेगी, फुल नाइट ट्रेन की यात्रा करके अगली सुबह जम्मू स्टेशन (Jammu Station) पर पहुंचेंगे, जहां से आपको सड़क के रास्ते से कटरा (Katra) पहुंचाया जाएगा, रास्ते में आपको सरस्वती धाम में यात्रा की पर्ची लेनी होगी और कटरा पहुंच कर होटल में चेक इन करना होगा, होटल में चेक इन करने के बाद ब्रेकफास्ट कीजिए और फिर निकल जाइए माता के दर्शन के लिए, माता के दर्शन के लिए आपको बाण गंगा ड्राॅप किया जाएगा, इसके बाद दर्शन के बाद शाम को वापस आकर होटल में आराम करें और डिनर करें.

ऑनलाइन कर लें बुकिंग

इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि नवरात्रि के समय में माता के दरबार में भक्तों की संख्या उमड़ती है तो होटल की ऑनलाइन बुकिंग पहुंचने से पहले ही कर लें, ताकि आपको वहां पहुंचकर किसी भी प्रकार की दिक्क्त न जाए.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि के शुरू होते ही होगा साल का पहला सूर्यग्रहण, जानें किन राशियों पर पड़ेगा असर

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close