विज्ञापन
Story ProgressBack

Summer Outfits: गर्मियों में इस फैशन स्टाइल को फॉलो करें, चिलचिलाती धूप में नहीं आएगा पसीना, दिखेंगी खूबसूरत

Summer Fashion Tips: यदि आप भी आरामदायक कपड़ों को पहनकर फैशनेबल (Fashionable and comfortable at a same time) भी दिखना चाहती हैं तो हम आपको कुछ ऐसे ही फैशन टिप्स (Fashion tips for summer season) देने जा रहे हैं जो इस समर सीज़न में आपके बहुत काम आने वाली हैं...

Read Time: 3 min
Summer Outfits: गर्मियों में इस फैशन स्टाइल को फॉलो करें, चिलचिलाती धूप में नहीं आएगा पसीना, दिखेंगी खूबसूरत
Dresses for Summer

Fashion tips for summer outfits: गर्मियों का मौसम आते ही हर कोई सेहत का ध्यान रखने लगता है, ऐसे मौसम में ख़ुद को हाइड्रेट भी बहुत ज़रूरी होता है, ऐसे में शरीर को बाहरी रूप से भी गर्मी से बचाना बहुत आवश्यक होता है, ऐसे में एक सवाल परेशान करता है कि कौन से कपड़े पहनें, जिससे गर्मी भी न लगे और फैशन में भी कमी न आएं, यदि आप भी आरामदायक कपड़ों को पहनकर फैशनेबल (Fashionable and comfortable at a same time) भी दिखना चाहती हैं तो हम आपको कुछ ऐसे ही फैशन टिप्स (Fashion tips for summer season) देने जा रहे हैं जो इस समर सीज़न में आपके बहुत काम आने वाले हैं...

लाइट कलर पहनें

गर्मियों में हमेशा हल्के रंग का ही चयन करें बॉटम के लिए लोवर या ट्राउजर पेंट आदि पहन सकती है, ज़्यादा टाइट कपड़े पहनने से पसीना आता है और गर्मी ज़्यादा लगती है.

काला रंग अवॉयड करें

रंगों से टेम्प्रेचर का समीकरण होता है इसीलिए कुछ रंग गर्म होते हैं और कुछ रंग ठंडे होते हैं. गर्मियों के मौसम में भूलकर भी काले कपड़े न पहनें, ये रंग देखने में भले ही सुन्दर लगते हो लेकिन ये ऊष्मा अवशोषण करता है, जिससे गर्मी अधिक लगती है. इसीलिए गर्मियों के मौसम में काले रंग के कुर्ते, टॉप या शर्ट पहनने से परहेज करें.

समर कोट पहनें

गर्मियों में घर से बाहर निकलते समय इस बात का ध्यान रखें कि धूप में ज़्यादा रिवीलिंग कपड़े न पहनें, ऐसा करने से आपको धूप मैं टैनिंग हो सकती है, आप चाहें तो अपने कपड़ों के ऊपर समर कोट पहन सकती है, यदि समर कोट कॉटन का है तो वह सबसे बेस्ट होगा.

कॉटन ट्राउजर

गर्मियों के मौसम में जीन्स के बजाय ट्राउजर कंफर्टेबल होते हैं क्योंकि जीन्स में बहुत अधिक पसीना आता है और गर्मी ज़्यादा लगती है, जबकि कॉटन ट्राउजर पहनने से पसीना सोख लेता है और गर्मी नहीं लगती है.

लूज कपड़े पहनें

गर्मियों में जितना अधिक हो सके उतने लूज कपड़े पहने, नहीं तो शरीर पर रैशेज जैसी समस्याएं भी हो सकती है आप चाहें तो लिनेन के कपड़ों का चयन कर सकते हैं.

कॉटन फ्लोरल ड्रेसेस

गर्मियों के दिनों में वेस्टर्न आउटफ़िट पहनने वाली महिलाओं को काफी समस्या होती है क्योंकि इससे सन बर्न होता है, बॉडी को चमकदार बनाए रखने के लिए गर्मियों में स्किन का ध्यान रखना भी जरूरी होता है, यदि आप वेस्टर्न आउटफिट पहन रही हैं तो हमेशा कॉटन के फ्लोरल प्रिंट ड्रेसेस का ही चयन करें, इससे पसीना नहीं आएगा और जब पसीना नहीं आएगा तो स्किन में किसी भी रिएक्शन जैसे रैशेस बगैरह की दिक़्कत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: Home Remedies: घमौरियों का नहीं रहेगा नामोनिशान, अपनाइए ये घरेलू इलाज

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close