विज्ञापन
Story ProgressBack

Fashion Tips: कॉटन के अलावा किन फैब्रिक्स को भी गर्मियों में कर सकते हैं ट्राई, देखिये यहां

Summer Fashion: कॉटन के अलावा भी आपको बहुत सारे विकल्प हैं, जिन्हें अपनाकर आप कंफर्टेबल फील (Comfortable fabrics) कर सकते हैं, गर्मियों के मौसम में कॉटन (Cotton in Summer season) के अलावा इन फैब्रिक्स (Fabrics for summer) को भी आप ट्राई कर सकते हैं...

Read Time: 3 min
Fashion Tips: कॉटन के अलावा किन फैब्रिक्स को भी गर्मियों में कर सकते हैं ट्राई, देखिये यहां
Fabrics For Summer

Fabrics For Summer: गर्मियों का मौसम आ चुका है और इस मौसम में हर कोई अपने वार्डरोब में हल्के और कम्फर्टेबल कपड़े रखना पसंद करता है और उन्हीं को वियर करता है, लोग गर्मियों में सबसे अधिक कॉटन के कपड़े पहनना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कॉटन के अलावा भी आपको बहुत सारे विकल्प हैं, जिन्हें अपनाकर आप कंफर्टेबल फील (Comfortable fabrics) कर सकते हैं, गर्मियों के मौसम में कॉटन (Cotton in Summer season) के अलावा इन फैब्रिक्स (Fabrics for summer) को भी आप ट्राई कर सकते हैं...

लिनन (Linen)

लिनन एक और प्राकृतिक फाइबर है, जो गर्मियों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है, यह कपास की तुलना में हल्का और अधिक सांस लेने वाला होता है, ये अत्यधिक गर्मी में भी आरामदायक होता है. इससे न सिर्फ शरीर में ठंडक पहुंचती है बल्कि पसीना सोखने में भी काम आता है. लिनन भी झुर्रियां वाला होता है, ये एक स्टाइलिश ऑप्शन है.

कॉटन (Cotton)

कपास एक प्राकृतिक फाइबर है, जो सांस लेने की क्षमता और नमी को सोखने के गुण के लिए जाना जाता है, ये गर्मियों के लिए एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है, कॉटन ठंडा महसूस कराने के साथ साथ गर्मियों में आ रहे पसीने को भी सोख लेता है.

रेयॉन (Rayon)

रेयॉन एक और प्राकृतिक फाइबर है. जो लकड़ी के गूदे से बनाते हैं. यह कपास और लिनन के समान सांस लेने योग्य और नमी सोखने वाला होता है इसीलिए गर्मियों में इसे पहनना आपको कंफर्टेबल फील करा सकता है लेकिन यह अधिक चिकना और बहने वाला भी होता है आप इसके अलग-अलग रंगों और पैटर्न ट्राय कर सकते हैं. 

सिल्क (Silk)

सिल्क एक प्राकृतिक फ़ाइबर है जो रेशम के कीड़ों के द्वारा बनाया जाता है. यह एक शानदार और अच्छा कपड़ा माना जाता है, गर्मियों में लोग सिल्क का बहुत अधिक प्रयोग करते हैं क्योंकि सिल्क नमी को सोखता है और बॉडी का टेम्परेचर को कंट्रोल में रखता है.

बांस (Bamboo)

बांस एक प्राकृतिक फाइबर है, जो बांस के पौधे से बनाया जाता है, यह कपास और लिनन की तुलना में बहुत अधिक ज़्यादा सांस लेने वाला और नमी सोखने वाला होता है, इसमें जीवाणु रोधी और गंध प्रतिरोधी गुण भी होते हैं, इन गर्मियों में यह एक बेस्ट ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें: Summer Outfits: गर्मियों में इस फैशन स्टाइल को फॉलो करें, चिलचिलाती धूप में नहीं आएगा पसीना, दिखेंगी खूबसूरत

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close