विज्ञापन
Story ProgressBack

Fathers Day पर इन तोहफ़ों के जरिए दिखाएं प्यार, पापा को दें ये यूनिक Gifts

यदि आप पिता को ख़ुश करने के लिए फादर्स डे पर कुछ ख़ास तोहफा देंगे तो आपके और आपके पापा का रिश्ता मज़बूत होगा और उन्हें ये स्पेशल गिफ़्ट (special gift can be given to dad on the occasion of Father's Day) बहुत पसंद आएंगें, आइए जानते हैं फादर्स डे के मौक़े पर पापा को क्या स्पेशल गिफ़्ट दिया जा सकता है?

Read Time: 3 mins
Fathers Day पर इन तोहफ़ों के जरिए दिखाएं प्यार, पापा को दें ये यूनिक Gifts
Fathers day gifts ideas

Fathers Day 2024 Gifts: हम अपनी मम्मी से तो अपनी भावनाओं का इज़हार कर देते हैं लेकिन जब बात पिता की आती है तो फीलिंग्स शेयर करने में हिचकिचाते हैं. पिता और बच्चों में प्यार का एक अटूट बंधन होता है. पिता की छाया में हर बच्चा अपने आपको सुरक्षित महसूस समझता है. ऐसे में यदि आप पिता को ख़ुश करने के लिए फादर्स डे पर कुछ ख़ास तोहफा देंगे तो आपके और आपके पापा का रिश्ता मज़बूत होगा और उन्हें ये स्पेशल गिफ़्ट (special gift can be given to dad on the occasion of Father's Day) बहुत पसंद आएंगें, आइए जानते हैं फादर्स डे के मौक़े पर पापा को क्या स्पेशल गिफ़्ट दिया जा सकता है?

मसाजर मशीन या मसाज पिलो (massage machine or massage pillow)

सुबह से शाम तक पापा दौड़ भाग करते रहते हैं और जिनके पिता ऑफ़िस जाते हैं, वे घंटों दफ़्तर में बैठकर काम करते हैं. ऐसे में उनके मसल्स में खिंचाव और दर्द होना आम बात है. आप इस दर्द से आराम देने के लिए इस फ़ादर्स डे पर उन्हें मसाजर मशीन या मसाज पिलो गिफ़्ट कर सकते हैं.

तस्वीरों का कोलाज (collage of photos)

पापा को हम हमेशा सीरियस मूड में काम के बारे में ही बात करते हुए देखते हैं लेकिन यदि आप फादर्स डे पर उनसे प्यार से बात करें और उन्हें हग करके उनकी तस्वीरों का कोलाज बनाकर गिफ़्ट करें तो यह उन्हें काफी पसंद आएगा और ये बजट फ्रेंडली गिफ़्ट भी है.

लेदर बैग (leather bag)

यदि आप के पापा ऑफ़िस जाते हैं और उनका बैग पुराना हो गया है तो आप उन्हें नया बैग लाकर गिफ़्ट कर सकते हैं, ऑफ़िस ले जाते वक़्त पापा उस बैग को देखकर ख़ुश होंगे और सबसे इस बारे में चर्चा करेंगे कि उनके बच्चों ने उन्हें ये तोहफ़ा दिया है.

मनपसंद किताब (favorite book)

अगर आपके पापा पढ़ना पसंद करते हैं तो आप उन्हें उनकी फ़ेवरेट राइटर की बुक गिफ़्ट कर सकते हैं. रात को फ्री होने के आने के बाद वे हर दिन आपकी दी हुई किताब को पढ़ कर ख़ुश होंगे.

स्मार्टवॉच (Smartwatch)

आप अपने पापा को स्मार्टवॉच भी गिफ़्ट कर सकते हैं, ये बजट फ्रेंडली गिफ़्ट भी है और उनके काम भी आएगा, आप स्मार्टवॉच को ऑनलाइन खरीद कर गिफ़्ट कर सकते हैं. ऑनलाइन कई कंपनियों की अच्छी-अच्छी स्मार्ट वॉचिज़ कम दाम में उपलब्ध रहती है और आजकल स्मार्टवॉच का फैशन भी है.

यह भी पढ़ें: कैसे हुई Father's Day मनाने की शुरुआत, महत्व और इतिहास जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैसे हुई Father's Day मनाने की शुरुआत, महत्व और इतिहास जानिए यहां
Fathers Day पर इन तोहफ़ों के जरिए दिखाएं प्यार, पापा को दें ये यूनिक Gifts
Guava Leaves Health Benefits Not only fresh guava, its leaves also provide many health benefits, know here
Next Article
Guava Leaves Benefits: ताज़ा अमरूद ही नहीं, इसकी पत्तियों से भी मिलते हैं सेहत को कई फायदे, जानिए यहां
Close
;