विज्ञापन
Story ProgressBack

Shivling Darshan: सपने में दिखते हैं शिवलिंग तो हो सकते हैं ये बदलाव, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?

Sapne Me Shivling Dekhna: कई बार सपने में भगवान भी नज़र आते हैं, यदि आपके सपने में आपने शिवलिंग के दर्शन किये हैं तो आपको किस तरह के संकेत मिले हैं, ये हम आपको बताएंगे...

Read Time: 2 mins
Shivling Darshan: सपने में दिखते हैं शिवलिंग तो हो सकते हैं ये बदलाव, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?
Shivling in Dreams

Sapne me Shivling dikhna: ज्योतिषशास्त्र में सपनों का महत्व बताया गया है, कहा जाता है हर एक सपने के पीछे कोई न कोई संकेत जरूर मिलता है, जिसको हम अक्सर नजरअंदाज कर देते है. कुछ सपने जीवन में ख़ुशहाली लेकर आते हैं तो कुछ सपने बुरे माने जाते हैं और भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत देते हैं. कई बार सपने में भगवान भी नज़र आते हैं, यदि आपके सपने में आपने शिवलिंग के दर्शन किये हैं तो आपको किस तरह के संकेत (If you have seen Shivalinga in your dream, what kind of signs have you received) मिले हैं, ये हम आपको बताएंगे...

ज्योतिष शास्त्र क्या कहता है?

ज्योतिषशास्त्र में सपने में शिवलिंगों को बार-बार देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि देवों के देव महादेव की कृपा आप पर बनी रहेगी और आपको धन प्राप्ति भी होगी.

सपने में शिवलिंग की पूजा करना शुभ माना गया है, कहा जाता है कि इस सपने का अर्थ होता है कि इंसान की हर मनोकामना पूरी होगी और उसे सभी समस्याओं से मुक्ति मिलने वाली है.

* यदि आप को सपने में शिवलिंग सफेद रंग का दिखता है तो इसका सीधा अर्थ है कि आप के जीवन की सभी बीमारियों से दूर होने वाली है और आपकी मन्नत पूरी होने जा रही है.

* यदि आपको सपने में शिवलिंग के दर्शन हो रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपकी बुरे कर्मों की सजा अब खत्म हो चुकी है और आपका बुरा वक़्त खत्म हो गया है, आने वाले समय में अब आपकी क़िस्मत चमकने वाली है.

* यदि आप सपने में शिवलिंग पर दूध अर्पित कर रहे हैं तो इसका अर्थ है महादेव आपसे प्रसन्न है, इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में सब कुछ शुभ होगा.

यह भी पढ़ें: Bhaum Pradosh Vrat 2024: मंगल दोष से मुक्ति पाने के लिए भौम प्रदोष व्रत के दिन करें ये उपाय

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गर्मियों में हल्दी का दूध पीना कितना सही ? जानिए फायदे-नुकसान
Shivling Darshan: सपने में दिखते हैं शिवलिंग तो हो सकते हैं ये बदलाव, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?
shani-jayanti-2024-shubh-muhurat-puja-vidhi-mantra-katha-Shani Chalisa-and-aarti-kab-hai-vaishakh-shani-jayanti Date, Time and All you need to know
Next Article
Shani Jayanti 2024: शनि जयंती पर शुभ मुहूर्त से लेकर कथा, आरती, चालीसा तक जानिए सब कुछ
Close
;