विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

Teeth whitening : इन घरेलू पेस्ट से पीले दांत हो जाएंगे मोतियों की तरह सफेद

Home remedy : अगर आपके दांत पीले पड़ गए हैं तो यहां बताए जा रही होम रेमेडी को अपना लीजिए. 15 दिन में आपको फर्क नजर आने लग जाएगा.

Read Time: 3 min
Teeth whitening : इन घरेलू पेस्ट से पीले दांत हो जाएंगे मोतियों की तरह सफेद
Gharelu nuskhey : नीम की दातुन दांतों के पीलेपन को कम करने में बहुत सहायक होती है.

Teeth Whitening tips : अगर आपके दांतों पर कुछ दीनों से पीली परत जमने लगी है तो फिर आपको शुरूआत में ही इसका इलाज कर लेना चाहिए. नहीं तो फिर दांतों पर वापस से सफेदी पाने के लिए मोटे पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. यहां पर बताए जा रहे घरेलू पेस्ट को अप्लाई करना शुरू कर दीजिए ,फिर देखिए 1 महीने के भीतर आपके दांत मोतियों की तरह चमकने शुरू हो जाएंगे. तो बिना देर किए जान लेते हैं उन असरदार नुस्खों के बारे में. 

पीले दांत से छुटकारा पाने का घरेलू इलाज

- अगर आपके दांत बहुत ज्यादा पीले हो रहे हैं तो फिर आप नारियल तेल (coconut oil) दांतो में कुछ देर लगाकर रखें. इससे आपको काफी हद तक आराम मिलेगा. आप संतरे के छिलके (orange peel) को भी रात में दांतों पर मलें. इससे आपके मुंह की बदबू गायब होगी और दांत की गंदगी साफ हो जाएगी. 

- आप एक चम्मच नमक में नींबू का रस और सरसों का तेल मिलाकर पेस्ट बना लीजिए. अब आप तैयार पेस्ट की मदद से 3 दिन ब्रश करें. इस नुस्खे से काफी हद दांतों पर जमी पीली परत कम होगी.

- वहीं, नीम की दातुन दांतों के पीलेपन को कम करने में बहुत सहायक होती है. आप ब्रश की जगह इससे दांतों को साफ करना शुरू कर दीजिए, फिर देखिए कैसे आपकी ओरल हेल्थ सुधरती है.

- पीले दांतों से छुटकारा पाने के लिए आप स्ट्रॉबेरी और नमक को एक साथ मैश करके ब्रश के सहारे दांतों की सफाई करें इससे दांत सफेद और चमकदार हो जाएंगे.

- वहीं, नीम की दातुन दांतों के पीलेपन को कम करने में बहुत असरदार होती है. आप ब्रश की जगह इससे दांतों को साफ करना शुरू कर दीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close