विज्ञापन
Story ProgressBack

Mothers Day 2024: मम्मी को खुश करने के लिए तोहफे में दें उनके काम की ये चीजें, देखें लिस्ट

इस मदर्स डे (Mothers day 2024) आप अपनी मां को कुछ ऐसे जरूरत से जुड़े गिफ़्ट (mothers day gift) दे सकते हैं. जो उनके काम भी आएंगी और आप पर अपनी मां के प्रति प्यार भी दिखा पाएंगे....

Read Time: 2 min
Mothers Day 2024: मम्मी को खुश करने के लिए तोहफे में दें उनके काम की ये चीजें, देखें लिस्ट

Mothers Day Gift Ideas: हर किसी को गिफ्ट्स लेना बहुत पसंद होता है लेकिन जब बात मां की आती है और हम उन्हें कोई महंगा गिफ्ट देते हैं तो इससे मम्मी ख़ुश होने की बजाए टेंशन में आकर यह कह देती है कि इतना पैसा खर्च करने की क्या ज़रूरत थी? लेकिन इस मदर्स डे (Mothers day 2024) आप अपनी मां को कुछ ऐसे जरूरत से जुड़े गिफ़्ट (mothers day gift) दे सकते हैं. जो उनके काम भी आएंगी और आप पर अपनी मां के प्रति प्यार भी दिखा पाएंगे....

स्किन और हेयर केयर प्रॉडक्ट्स
स्किन और हेयर केयर से जुड़ी समस्याएं फीमेल्स में बहुत कॉमन होती है. यदि आप मम्मी को उनके फेवरिट स्किन केयर के प्रोडक्ट देते हैं या हेयर केयर प्रॉडक्ट्स देते हैं, तो ये आपके काम भी आएंगे और उनको पसंद भी आएंगे.

होम डेकोर की चीजें
घर की सजावट करना महिलाओं को बेहद पसंद होता है. यदि आप मम्मी को कुछ ऐसा गिफ़्ट दें, जो घर में डेकोरेशन के काम आए तो ये गिफ़्ट पक्का मम्मी को बहुत पसंद आएगा और मां खुश होंगी.

किचन का सामान
माताओं का किचन में बहुत अधिक समय बीतता है. गर्मियों में कुकिंग एक बहुत बड़ा टास्क होता है. यदि आप मदर्स डे पर अपनी मां को किचन से जुड़े कुछ जरूरी आइटम जैसे एयर फ्रॉयर, रोटी मेकर, फ़ूड प्रोसेसर या जूसर देते हैं तो इससे मम्मी खुश हो जाएंगी.

स्मार्टवॉच जैसी चीजें
सेहत से जुड़ी चीज़ें यदि आप मां को देते हैं जैसे-स्मार्टवॉच, इंडोर साइक्लिंग, मसाजर और योगा मेट जैसी चीज़ें काफ़ी ट्रेडिंग चल रही है. आप बजट के हिसाब से डिसाइड करके अपनी मां को मदर्स डे पर गिफ़्ट करके खुश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Plan a Trip to Vaishno Devi: मां के दर्शन का है प्लान? यहां देखिए वैष्णो देवी यात्रा की पूरी प्रोसेस

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close