विज्ञापन
Story ProgressBack

घर पर जरूर Try करें ये Lemon Drinks, गर्मी में भी होगा ठंडक का एहसास

हम आपको घर पर ही नींबू से बनने वाली 4 ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, इस चिलचिलाती गर्मी में नींबू से बनने वाली ड्रिंक्स का मजा आप इस गर्मी में उठा सकते हैं...

Read Time: 3 mins
घर पर जरूर Try करें ये Lemon Drinks, गर्मी में भी होगा ठंडक का एहसास
Summer Drinks

Lemon drinks for summer: इन दिनों पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ रही है, ऐसे में खुद को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है क्योंकि गर्मियों के मौसम में डिहाइड्रेशन की वजह से कई प्रकार की बीमारियां शरीर को घेरने लगती है. लू लगना या हीट स्ट्रोक की वजह से कई लोग बीमार पड़ जाते हैं, ऐसे में नींबू पानी का सेवन करने से आपको आप खुद को हाइड्रेट रख सकते हैं. हम आपको घर पर ही नींबू से बनने वाली 4 ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, इस चिलचिलाती गर्मी में नींबू से बनने वाली ड्रिंक्स (Home Made Lemon Drinks ) का मजा आप इस गर्मी में उठा सकते हैं... 

Lemon Ice Tea

गर्मियों में दूध वाली चाय को छोड़कर लेमन आइस टी पिएं, गले को तर करके अंदर से ठंडक का एहसास कराएगी, इसे बनाना भी बहुत आसान है एक पैन में पानी लें और इसे उबालने के बाद इसमें टीबैग डाल दें और 5 मिनट के लिए इसे छोड़ दें. अब इसमें लेमन जूस और शुगर एड करें और फ्रिज में रखकर इसे ठंडा होने के बाद पियें.

Lemon and Mint Lemonade

गर्मियों में बॉडी को तरोताज़ा रखने के लिए नींबू और पुदीना का ड्रिंक यानी लेमोनेड भी पी सकते हैं से बनाने के लिए एक गिलास में लेमन जूस लें और फिर उसमें पुदीने की पत्तियों का रस डालें, इसके बाद इसमें काला नमक, सोडा और चीनी डाल दें, इसके बाद शानदार लेमोनेड पीकर शरीर को तरोताज़ा महसूस करा सकते हैं.

Watermelon Lemon Cool

गर्मियों में तरबूज खाना हर किसी को पसंद होता है. आप नींबू और वॉटरमेलन की मदद से फ्रेश वॉटरमेलन लैमन कूलर भी तैयार कर सकते हैं. इससे शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स की कमी दूर होगी और एनर्जेटिक फील करेंगे, इससे बनाने के लिए तरबूज के टुकड़े लेकर बीजों को निकालने और फिर इसे मिक्सी में फेंटकर छान लें, एक गिलास में निकालने के बाद इसमें नीबू का रस एड करें और फिर चीनी और बर्फ मिलाकर वॉटरमेलन लैमन कूलर का मज़ा लें.

यह भी पढ़ें: Celery Water Benefits: अजवाइन का पानी पीकर कोसो दूर भगाएं बीमारियों को, जानिए और क्या हैं फायदे

 (Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Toothbrush Care Tips: कितने दिनों में बदल देना चाहिए टूथब्रश? जान लीजिये आपके काम की बात
घर पर जरूर Try करें ये Lemon Drinks, गर्मी में भी होगा ठंडक का एहसास
onion benefits in summer: Do not eat onion because of smell, definitely include it in your diet in summer
Next Article
Onion Benefits: क्या आप दुर्गंध की वजह से नहीं खाते हैं प्याज? इसमें छिपा है सेहत का राज
Close
;