विज्ञापन
Story ProgressBack

नवरात्रि में अगर माता दिख जाएं इस रूप में तो समझिए आपका विवाह होगा जल्द...

नवरात्रि के समय माता दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा (Devi dugra puja) की जाती है. भक्त माता को प्रसन्न करने के लिए व्रत-उपवास करते हैं और माता (Navratri Day 4) की देखभाल करते हैं. ऐसे में यदि इस पवित्र समय में देवी मां सपने में आकर दर्शन (Maa durga in dreams) देना किस तरह का संकेत है? जानते हैं.

Read Time: 3 mins
नवरात्रि में अगर माता दिख जाएं इस रूप में तो समझिए आपका विवाह होगा जल्द...
Maa Durgaa in drems: यदि आपको माता सोलह श्रृंगार में दर्शन देती है तो इसका अर्थ है कि मां ने सपने में आकर आपको संकेत दिया है कि आपका विवाह जल्द ही होने वाला

Chaitra Navratri 2024: पूरे देश में इन दिनों चैत्र नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है, हिन्दू धर्म में नवरात्रि बेहद पवित्र होती है और इस वजह से इस त्योहार को बड़ी धूमधाम से मनाते हैं. नवरात्रि के समय माता दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा (Devi dugra puja) की जाती है. भक्त माता को प्रसन्न करने के लिए व्रत-उपवास करते हैं और माता (Navratri Day 4) की देखभाल करते हैं. ऐसे में यदि इस पवित्र समय में देवी मां सपने में आकर दर्शन (Maa durga in dreams) देते हैं तो इसका क्या अर्थ होता हैं, यह शुभ होता है या नहीं, पंडित दुर्गेश ने इसकी जानकारी दी है, आइये जानते हैं..

दुश्मनों से मिलेगी जीत

यदि किसी व्यक्ति के सपने में दुर्गा मां आती है तो यह बेहद शुभ संकेत माना जाता है, इससे रुके हुए काम जल्द ही बनने लगते हैं और यह सपना आपको शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने का संकेत भी होता है.

है बेहद शुभ संकेत

नवरात्रि के दौरान मातारानी को सपने में देखना बहुत शुभ माना जाता है कहा जाता है कि माता यदि सपने में आती है तो व्यक्ति की मनचाही मनोकामनाएं और इच्छाएं पूरी होती है.

माता का मुस्कुराते हुए चेहरा सपने में दिखना

यदि माता की झलक सपने में देखती है तो यह एक ख़ुशखबरी का संकेत भी होता है, यदि सपने में माता मुस्कुराते हुए नज़र आती है तो इसका मतलब है कि वे आपसे बेहद प्रसन्न है.

माता को सोलह शृंगार में देखना

यदि आपको माता सोलह श्रृंगार में दर्शन देती है तो इसका अर्थ है कि मां ने सपने में आकर आपको संकेत दिया है कि आपका विवाह जल्द ही होने वाला है, वहीं यदि शादीशुदा महिलाओं को यह सपना आता है तो इसका अर्थ है कि उनको सौभाग्य की प्राप्ति होने वाली है.

यह भी पढ़ें:Chaitra Navratri 2024 Day 4: देवी कुष्मांडा को प्रसन्न करने के लिए प्रसाद में चढ़ाएं ये चीजें, होगा इस तरह से फायदा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चेहरे को निखारने के साथ-साथ Vitamin E के और भी हैं फायदे, जानिए यहां
नवरात्रि में अगर माता दिख जाएं इस रूप में तो समझिए आपका विवाह होगा जल्द...
dehydration-in-summer-Water shortage should not become a big problem in summer, consumption of these things is very important
Next Article
Dehydration In Summer: गर्मियों में पानी की कमी न बन जाए बड़ी समस्या, इन चीजों का सेवन है बेहद जरूरी
Close
;