विज्ञापन
Story ProgressBack

पंडित जी की टिप्स, तोहफे में मिलें चांदी की ये चीजें तो चमक सकता है किस्मत का सितारा!

यदि आपको चांदी के उपहार (gift me silver milne se kya hota hai) मिल जाए तो आपकी क़िस्मत चमक सकती है, पंडित दुर्गेश ने बताया है कि यदि चांदी कोई गिफ़्ट करता है तो उससे आपकी क़िस्मत कैसे चमक सकती है.. 

Read Time: 3 mins
पंडित जी की टिप्स, तोहफे में मिलें चांदी की ये चीजें तो चमक सकता है किस्मत का सितारा!

Silver Gifts: ज्योतिषशास्त्र में चांदी को बहुत शुभ माना जाता है. यह एक ऐसी धातु है जिसका संबंध ग्रहों और राशियों से होता है. चांदी चंद्रमा और शुक्र ग्रहों को प्रतिनिधित्व करने वाली मानी जाती है. कहा जाता है कि चांदी सौंदर्य, समृद्धि, सफलता, शांति का प्रतीक भी है. कई लोग इसे धारण भी करते हैं. महिलाए अक्सर चांदी की पायल पहनती हैं और पुरुष चांदी का छल्ला या रिंग (Silver ring) पहनते हैं, दरअसल इसे धारण करने से ग्रह दोष से छुटकारा (get rid of planetary defects) मिलता है और मानसिक शांति भी महसूस होती है. वहीं कुछ लोग उपहार में चांदी की चीज़ें देते हैं, यदि आपको चांदी के उपहार (gift me silver milne se kya hota hai) मिल जाए तो आपकी क़िस्मत चमक सकती है, पंडित दुर्गेश ने बताया है कि यदि चांदी कोई गिफ़्ट करता है तो उससे आपकी क़िस्मत कैसे चमक सकती है.. 

सिक्का
यदि आपको कोई गिफ़्ट में चांदी का सिक्का देता है तो इसका मतलब यह है कि आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा रहेगी, साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत हो सकती है, इसके अलावा चांदी का सिक्का समृद्धि का भी संकेत होता है, यदि उपहार में चांदी का सिक्का मिले तो उसे पूजा स्थान पर रखकर पूजा करना चाहिए.

बछड़ा
यदि किसी व्यक्ति को गिफ़्ट में चांदी का बछड़ा मिले तो इसका मतलब है कि व्यक्ति के जीवन में खुशियां आने वाली है और परिवारों में सदस्यों से संबंध मधुर होने वाले हैं.

दीपक
चांदी का दीपक प्रकाश और ज्ञान का प्रतीक होता है. यदि किसी व्यक्ति को उपहार में चांदी का दीपक मिले तो इससे व्यक्ति को सकारात्मकता और सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है.

ब्रेसलेट
यदि चांदी का ब्रेसलेट गिफ़्ट में मिलता है तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक रहता है और आत्मविश्वास में वृद्धि होती है.

कलम
किसी व्यक्ति को गिफ़्ट में चांदी की क़लम मिले तो इसे अपने पढ़ाई वाले रूम में जरूर रखना चाहिए, इससे कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती है और ज्ञान की वृद्धि होती है.

गणेश जी की मूर्ति
गिफ़्ट में भगवान गणेश की चांदी की मूर्ति मिलती है तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति की परेशानी दूर होने वाली है और बहुत जल्द सफलता भी मिलने वाली है.

यह भी पढ़ें: Zodiac sign for politics: इन राशियों के लोग करते हैं राजनीति में कमाल! देखिए किनके सितारे होते हैं बुलंद

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लक्ष्मी जी के उपाय हैं बेहद काम के, पैसों की किल्लत हो जाएगी दूर
पंडित जी की टिप्स, तोहफे में मिलें चांदी की ये चीजें तो चमक सकता है किस्मत का सितारा!
Success Tips: If you want all the money in life, then give up these things today itself.
Next Article
जिंदगी में कमाना चाहते हैं खूब सारा पैसा, तो आज से ही छोड़ दें ये चीज़ें
Close
;