विज्ञापन
Story ProgressBack

Zodiac sign for politics: इन राशियों के लोग करते हैं राजनीति में कमाल! देखिए किनके सितारे होते हैं बुलंद

Zodiac sign : पंडित दुर्गेश ने कुछ उन राशियों के बारे में बताया है जिनके जातक राजनीति में शामिल होने के बाद अच्छा-खासा कमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन राशियों (Zodiac sign for politics) के बारे में...

Read Time: 3 mins
Zodiac sign for politics: इन राशियों के लोग करते हैं राजनीति में कमाल! देखिए किनके सितारे होते हैं बुलंद

Zodiac sign: राशियों का व्यक्ति पर और व्यक्ति के जीवन पर काफ़ी महत्वपूर्ण असर होता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार प्रत्येक राशि के तहत पैदा हुए लोगों का अभिन्न और एक अद्वितीय व्यक्तित्व भी होता है. हर राशि का एक खास महत्व होता है. पंडित दुर्गेश ने कुछ उन राशियों के बारे में बताया है जिनके जातक राजनीति में शामिल होने के बाद अच्छा-खासा कमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन राशियों (Zodiac sign for politics) के बारे में...

मेष राशि

राशि चक्र में सबसे पहले मेष राशि आती है, जो प्राकृतिक नेतृत्व गुण को प्रदर्शित करती है. मेष राशि वाले हमेशा निडर होकर बदलाव को स्वीकार करने में सक्षम होते हैं. उनकी प्रतिस्पर्द्धी भावना और जुनून उन्हें सत्ता के पदों की तलाश के लिए प्रेरित करती है. कहा जाता है कि मेष राशि वाले दमदार राजनेता बनने के पूरे गुण रखते हैं, उनमें निर्णय लेने की और सबको साथ लेकर काम करवाने की क्षमता होती है.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग राजनीतिक क्षेत्र में चमकते हैं. अपने आकर्षण और राजसी आचरण से वे सब का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं. इस राशि के जातकों को मान-सम्मान बहुत अधिक मिलता है और ये जन्मजात नेतृत्व कौशल कर्तव्य और सम्मान की मज़बूत भावना से पूरे होते है. सिंह राशि वाले उद्देश्यों के लिए समर्थन जुटाने और अपने आकर्षण और आत्मविश्वास का उपयोग करते हैं. ऐसे लोग दूरदर्शी होते हैं और इनमें आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है.

तुला राशि

तुला निष्पक्षता का प्रतीक होता है, भविष्य के लिए योजना बनाने की क्षमता रखने वाले इस राशि के जातक एक अच्छे राजनेता बनने के गुण रखते हैं. तुला राशि के लोग राजनयिक और शांति दूत के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं और भविष्य की योजना बनाने में भी एक्सपर्ट होते हैं.


मकर राशि

मकर राशि अनुशासन के ग्रह शनि देव है. मकर राशि एक बुद्धिमान और महान नेता के गुणों की प्रतीक है, ऐसे लोग राजनीति में अपना अच्छा करियर बना सकते हैं. अपनी महत्त्वाकांक्षा और जनता के लिए जाने, जाने वाले मकर राशि के लोग लंबी योजनाओं को बनाने और अपने लक्ष्य निर्धारण करने में माहिर होते हैं.

यह भी पढ़ें: Ram Navami 2024: जीवन में उतार लें भगवान राम के ये गुण, नहीं होगा कभी हार का सामना

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bay Leaves Benefits: तेजपत्ता में इस चीज को मिलाकर बना लें Facepack, स्किन को देता है गजब के फायदे
Zodiac sign for politics: इन राशियों के लोग करते हैं राजनीति में कमाल! देखिए किनके सितारे होते हैं बुलंद
Make hair mask from cucumber peel, people will ask the secret of beautiful hair
Next Article
खीरे के छिलके से बनाएं हेयर मास्क, लोग पूछेंगें खूबसूरत बालों का राज
Close
;