विज्ञापन
Story ProgressBack

पार्लर जाने का नहीं है समय? तो इन 2 Tricks को अपनाकर घर पर ही हटा लें Upperlips और Forhead के बाल

हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप नैचुरली चेहरे से बालों को हटा सकती हैं. पार्लर के इन ट्रीटमेंट में कई बार खुजली और रैशेज की समस्या हो जाती है, ऐसे में ये घरेलू उपाय (Home remedies) आपके बेहद काम आने वाले हैं, जो आपको इन सब समस्याओं से चुटकियों में छुटकारा दिलवा देंगे..

पार्लर जाने का नहीं है समय? तो इन 2 Tricks को अपनाकर घर पर ही हटा लें Upperlips और Forhead के बाल
2 tricks and remove hair from upperlips and forehead at home

Facial Hair Hatane Ke Upay: लड़कियां अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए कई तरह के स्किन केयर रूटीन को फ़ॉलो करती हैं और पार्लर जाकर भी कई चीज़ें करवाती हैं. सबसे ज़्यादा परेशानी चेहरे पर आ रहे अनचाहे बालों को देखकर होती है. अपरलिप और फोरहेड (Ways to remove hair from upper lip and forehead) पर नज़र आने वाले बालों को हटाने के लिए बार-बार पार्लर के चक्कर लगाने पड़ते हैं, लेकिन अब आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है. हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप नैचुरली चेहरे से बालों को हटा सकती है. पार्लर के इन ट्रीटमेंट में कई बार खुजली और रैशेज की समस्या हो जाती है, ऐसे में ये घरेलू उपाय (Home remedies) आपके बेहद काम आने वाले हैं, जो आपको इन सब समस्याओं से चुटकियों में छुटकारा दिलवा देंगे..

आलू और मसूर दाल

आलू में ब्लीचिंग एजेंट होते हैं, इसके इस्तेमाल से अनचाहे बालों की समस्या दूर होती है और स्किन भी ग्लो करने लगती है. अब आप सोच रहे होंगे कि आलू का इस्तेमाल कैसे करें, चलिए हम आपको बताते हैं..

लगाने की विधि

आलू को कद्दूकस करके इसका रस निकाल लें,

अब इस रस में शहद और नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं,

मसूर दाल को कुछ देर पानी में भिगोकर रख दें और फिर मिक्सी में पीसकर इसका पेस्ट बना लें,

अपर लिप और फोरहेड पर लगाकर इसे 15 मिनट तक सूखने दें और सूखने के बाद धो लें,

दूसरा उपाय है दलिया और केला

 दलिया और केला, ये दोनों अनचाहे बालों को हटाने का एक असरदार उपाय हैं. ये नैचुरल है तो इससे त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं होता है और आपके सैलून जाने की झंझट भी दूर हो जाएगी. केले को दलिया के साथ मिक्स कर लें और इसे अपरलिप और फोरहेड पर 15 मिनट तक मसाज करने के बाद साफ पानी से धो लें.

यह भी पढ़ें: Health Tips: बारिश के मौसम में होता है मच्छरों से होने वाली इन बीमारियों का खतरा, ये टिप्स फॉलो कर खुद को बचाएं

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Health Tips: बारिश के मौसम में होता है मच्छरों से होने वाली इन बीमारियों का खतरा, ये टिप्स फॉलो कर खुद को बचाएं
पार्लर जाने का नहीं है समय? तो इन 2 Tricks को अपनाकर घर पर ही हटा लें Upperlips और Forhead के बाल
Breast cancer patients get their hair cut Hina Khan also removed her hair
Next Article
ब्रेस्ट कैंसर मरीज क्यों कटवाते है बाल? Hina Khan ने भी हटाए अपने सिर के बाल, जानिए वजह
Close
;