विज्ञापन
Story ProgressBack

Dadi ki Rasoi : 90 सेकेंड में कुकिंग सिखाने वाली 85 वर्षीय निश्चल दादी सोशल मीडिया पर छाईं

निश्चल दादी ने अपने पिता से खाना बनाना सीखा था. 85 साल की उम्र में उनके पोते ने उन्हें अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू करने का सुझाव दिया. इंस्टाग्राम पर उनके 8 लाख 31 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

Read Time: 3 min
Dadi ki Rasoi : 90 सेकेंड में कुकिंग सिखाने वाली 85 वर्षीय निश्चल दादी सोशल मीडिया पर छाईं

Dadi ki Rasoi : कहते हैं कि कुछ कर गुजरने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती. कुछ ऐसा ही 85 साल की विजय निश्चल भी कर रही हैं. उन्होंने यूट्यूब पर दादी की रसोई नाम का चैनल बनाया. अपनी यात्रा शुरू की और तुरंत सोशल मीडिया पर हिट हो गईं. निश्चल वीडियो बनाती हैं और जेनरेशन जेड (Generation Z) को केवल 90 सेकंड में कुकिंग सीखाती हैं. आसानी से बनने वाली अपनी रेसिपी और अनोखे कैप्शन के साथ निश्चल सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रही हैं. उनकी डिजिटल यात्रा यह साबित करती है कि जब अपने जुनून को पूरा करने की बात आती है तो उम्र सिर्फ एक संख्या ही रह जाती है. 

पिता से सीखा था खाना बनाना

निश्चल ने अपने पिता से खाना बनाना सीखा था. 85 साल की उम्र में उनके पोते ने उन्हें अपना खुद का यूट्यूब चैनल शुरू करने का सुझाव दिया. इंस्टाग्राम पर उनके 8 लाख 31 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

ये भी पढ़ें: NDTV Poll of Polls: MP में BJP को 124 सीटों का अनुमान, 102 पर जीत सकती है कांग्रेस

ड्रेक (Drake) के गाने पर थिरकने और 'एगलेस केक' की रेसिपी शेयर करने का उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के साथ ही एक कैप्शन भी लिखा है, 'एगलेस केक फ़ुड दादी ड्रेक. सबसे आसान एगलेस केक रेसिपी.

बता दें कि 17 नवंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को 1.1 मिलियन बार देखा गया है. वहीं इस वीडियो पर लोगों ने कमेंट भी किया है. एक यूजर ने लिखा, 'दादीजी आधे टीनएजर्स से भी ज्यादा कूल हैं.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'कूलेस्ट दादी एवर्रर.' जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, 'सभी दोस्तों के लिए, दादी ड्रेक यहां हैं.'

डांसिग दादी ने भी मचाया था तहलका 

इससे पहले रवि बाला (Ravi Bala) की एक डांसिंग दादी का वीडियो वायरल हुआ था. जो अपने बेहतरीन डांस के सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था. साथ ही उन्होंने ये साबित कर दिया कि उम्र सिर्फ एक संख्या है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Exit Poll: Dainik Bhaskar के एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस को मिल सकती है 46 से लेकर 55 सीटें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close