विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 22, 2023

बढ़ते अपराधों से निपटने के लिए पुलिस का नया प्लान, बदमाशों की लिस्ट वाला एलबम किया जारी

गौरतलब है कि इंदौर पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद से लगातार चोरी लूट और चेन स्नेचिंग की वारदातें बढ़ती जा रही है. इन वारदातों को करने वाले अपराधी भी नए नहीं बल्कि पुराने ही हैं.

Read Time: 3 min
बढ़ते अपराधों से निपटने के लिए पुलिस का नया प्लान, बदमाशों की लिस्ट वाला एलबम किया जारी
पुलिस ने इंदौर शहर और आसपास के इलाकों में लगातार चोरी, लूट, डकैती और चैन स्नैचिंग की वारदात करने वाले अपराधियों का डेटाबेस तैयार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)
 इंदौर:

शहर में बढ़ते अपराधों से निपटने के लिए पुलिस ने एक नया काम किया है. जिसके तहत आदतन लूट,डकैती और चोरी की वारदात करने वाले 200 से अधिक ऐसे बदमाशों का एलबम तैयार किया गया है, जो पूर्व में इन घटनाओं में शामिल रहे हैं. इंदौर के डीसीपी अभिषेक आनंद ने बताया कि पूरे इंदौर शहर के लिए ज़ोन वाइज बदमाशों की लिस्ट जारी की गई है. जिसमें उनका फोटो और पूरी जानकारी लगाई गई है.

इन बदमाशों का एक पूरा एलबम बनाया गया है जिसमें पूर्व घटनाओं में शामिल रहे बदमाशों को शामिल किया गया है, ताकि इंदौर शहर में कहीं भी ऐसी घटना सामने आती है तो इस एलबम को देखकर और फरियादी उनके फोटो दिखाकर बदमाश की पहचान की जा सकती है.

 पुलिस लगातार इन बदमाशों के खिलाफ चेकिंग अभियान भी चलाएगी. जिसमें यह पता लगया जाएगा कि वर्तमान में यह बदमाश क्या कर रहे हैं. यह किसी अपराधिक घटना में शामिल तो नहीं हैं. अगर कोई बदमाश लूट चोरी जैसी घटनाओं में पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि इंदौर पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद से लगातार चोरी लूट और चेन स्नेचिंग की वारदातें बढ़ती जा रही है. इन वारदातों को करने वाले अपराधी भी नए नहीं बल्कि पुराने ही हैं. यही वजह है कि पुलिस ने पूरी तैयारी कर इंदौर शहर और आसपास के इलाकों में लगातार चोरी लूट डकैती और चैन स्नैचिंग की वारदात करने वाले अपराधियों का डेटाबेस तैयार किया है.

इसी डेटाबेस के आधार पर यह एल्बम बनाया गया है. इस एल्बम में अपराधी का फोटो ही नहीं बल्कि पूर्व में वह किन किन क्षेत्रों में रहा है उसके कौन-कौन से मोबाइल नंबर रहें यह सब डाटा भी पुलिस के पास मौजूद है. इसका मतलब घटना होने के बाद अपराधी तक पहुंचने में यह एल्बम कारगर साबित होगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close