विज्ञापन
Story ProgressBack

रघुपति राघव राजा राम: सड़क पर बैठे राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा आज BJP सरकार मंदिर जाने से रोक रही है, देखिए वीडियो

Bharat Jodo Nyay Yatra Live Update: असम में राहुल गांधी ने कहा "मुझे मंदिर नहीं जाने दिया जा रहा है. ये नहीं चाहते कि मैं मंदिर जाऊं. साफ है कि 'ऊपर' से आदेश आया है."

Read Time: 5 min
रघुपति राघव राजा राम: सड़क पर बैठे राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा आज BJP सरकार मंदिर जाने से रोक रही है, देखिए वीडियो

Bharat Jodo Nyay Yatra: जहां एक ओर अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Ayodhya) में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह व उत्सव का माहौल है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार (Bharatiya Janata Party Government) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मंदिर जाने से रोक रही है. बीजेपी सरकार  (BJP Government) को आस्था पर पहरा लगाने का हक किसने दिया? यह अन्याय है, हम इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे. इस दौरान राहुल गांधी सड़क पर बैठ गए और उनके चारों ओर बैठे अन्य लोग रघुपति राघव राजा राम गाने लगे.

क्या है मामला?

राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के दौरान असम दौरे पर हैं. कांग्रेस का कहना है कि 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' आज असम में है. राहुल गांधी आज सुबह मंदिर में दर्शन करने जाने वाले थे. उनका यहां जाना पहले से तय था. अब बीजेपी सरकार ने पुलिस लगाकर उन्हें मंदिर जाने से रोक दिया. आखिर मंदिर जाने से क्यों रोका जा रहा है? आस्था पर पहरा लगाने वाले ये कौन होते हैं?

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने कहा कि श्री श्री शंकरदेव जी ने असम की सोच को सबसे अच्छी तरह से सबके सामने रखा है. वे हमारे गुरु हैं, हम भी उनके रास्ते पर चलते हैं. मैं जब यहां आया था, तब मैंने यहां मत्था टेकने का सोचा था. 11 तारीख को हमें आमंत्रण आया था, मगर फिर हमें कहा गया कि सब लोग जा सकते हैं, लेकिन राहुल गांधी नहीं जा सकते. मुझे जब भी मौक़ा मिलेगा, मैं जाऊंगा.

राहुल गांधी ने कहा "मुझे मंदिर नहीं जाने दिया जा रहा है. ये नहीं चाहते कि मैं मंदिर जाऊं. साफ है कि 'ऊपर' से आदेश आया है."

प्रशासन के द्वारा झूठ फैलाया गया : गौरव गोगोई

गौरव गोगोई ने कहा कि "राहुल गांधी के प्रतिनिधि के तौर पर मैं और यहां की विधायक बोरदोवा थान गए. हम दोनों ने राहुल गांधी जी की सद्भावना व शांति की आशा को व्यक्त किया. बोरदोवा थान के सभी पुजारियों ने कहा कि हमारा आशीर्वाद राहुल जी के साथ है. हमने पुजारियों से कहा कि राहुल जी स्वयं आना चाहते थे, लेकिन उन्हें बताया गया कि सरकार पहले से ही यहां कोई कार्यक्रम आयोजित कर रही है. लेकिन जब हम वहां पर गए, तो लगभग 10 बजे तक वहां पर कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं चल रहा था. प्रशासन के द्वारा यह झूठ फैलाया गया, जिसका आदेश सीधा मुख्यमंत्री की तरफ से आया था. आज इस अफवाह से सरकार ने बोरदोवा थान के इतिहास व श्री श्री शंकर देव जी की संस्कृति पर काला दाग लगाया है."

अति का अंत निश्चित है : भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा "मंदिर जाने से रोकना? समझ क्या रखा है? अब धार्मिक स्थलों पर भी इनका नियंत्रण चलेगा क्या? ये गुंडागर्दी ज़्यादा दिन की नहीं हैं. समझ लीजिए. जब कोई सुबाहु और मारीच किसी को पूजा, यज्ञ करने से रोकते हैं, तब-तब प्रभु श्री राम उसका वध करते हैं. अति का अंत निश्चित है."

यह भी पढ़ें: Pran Pratishtha ceremony: अयोध्या में भीष्म तैनात, जानिए इस स्वदेशी मोबाइल अस्पताल के बारे में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close