NDA Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुने गए एनडीए के नेता, 8 जून को लेंगे पीएम पद की शपथ

NDA Meeting: नई दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए की बैठक हुई. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आंद्र प्रदेश का भावी मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे. ये बैठक पीएम आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई. बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू नेता नीतीश कुमार और टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू सहित एनडीए में शामिल अन्य सहयोगी दलों के कई नेता भी  मौजूद रहे. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बैठक के बाद पोज देते एनडीए के नेता.

NDA Meeting News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को बुधवार को एक बार फिर से एनडीए (NDA) का नेता चुना गया. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि वे 8 जून को पीएम पद की शपथ लेंगे. हालांकि, अबी यह तय नहीं हुआ है कि उनके साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे और इस में घटक दलों के कितने मंत्री होंगे. 

इससे पहले बुधवार को नई दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए की बैठक हुई. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आंद्र प्रदेश का भावी मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे. ये बैठक पीएम आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई. बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू नेता नीतीश कुमार और टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू सहित एनडीए में शामिल अन्य सहयोगी दलों के कई नेता भी  मौजूद रहे. 

नेताओं ने पीएम मोदी दी जीत की बधाई

बताया जा रहा है कि एनडीए की बैठक में मौजूद सभी दलों के नेताओं ने जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए उनके नेतृत्व में आस्था भी व्यक्त की. सूत्रों के मुताबिक, एनडीए के नेता राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

8 जून को लेंगे शपथ

बताया जा रहा है कि एनडीए की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को हो सकता है. इससे पहले 7 जून को भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसद नरेंद्र मोदी को पार्टी के संसदीय दल के नेता के तौर पर चुनेंगे. इसके बाद एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी, जिसमें नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके अगले दिन, 8 जून को नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.

Advertisement

इससे पहले, बुधवार को ही प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में पीएम आवास पर हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में वर्तमान लोकसभा (17वीं लोकसभा) को भंग करने की सिफारिश को मंजूरी दी गई थी. पीएम आवास पर कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद, प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- Election Result: MP की इस सीट पर नोटा ने 13 उम्मीदवारों को दी पटखनी, जानिए किसे मिले कितने वोट

Advertisement

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को अपना और अपने मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा. राष्ट्रपति मुर्मू ने पीएम मोदी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नई सरकार के कार्यभार संभालने तक उनसे पद पर बने रहने का अनुरोध किया है.

ये भी पढ़ें- PM Modi ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा, NDA फिर से सरकार बनाने का पेश करेगा दावा, इन दिन शपथ ग्रहण

Advertisement
Topics mentioned in this article