विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV से बोले  विदेश मंत्री जयशंकर, दक्षिण भारत में बेहतर प्रदर्शन से BJP को मिलेंगी 2019 से ज्यादा सीटें

Lok Sabha Election Result: एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि सीटों की सटीक संख्या के बारे में तो विशेषज्ञ ही बता सकते हैं, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि कई राज्यों में प्रो-इनकंबेंसी फैक्टर है. केरल, तेलंगाना आदि राज्यों में हमारे पक्ष में सकारात्मक रुझान है. ऐसे में मुझे लगता है कि भाजपा की सीटों की संख्या बढ़ेगी.

Read Time: 2 mins
NDTV से बोले  विदेश मंत्री जयशंकर, दक्षिण भारत में बेहतर प्रदर्शन से BJP को मिलेंगी 2019 से ज्यादा सीटें

NDTV Exclusive: विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jayshankar) ने गुरुवार को कहा कि कई राज्यों, विशेषकर दक्षिण में सत्ता समर्थक लहर की वजह से इस साल लोकसभा चुनाव में 2019 (Lok Sabha Election 2019) की तुलना में भाजपा (BJP) को ज्यादा सीटें मिलेंगी. 

उनसे जब पूछा गया कि अगर उन्हें BJP की सीटों पर शर्त लगानी हो, तो किस नंबर पर लगाएंगे. इस पर अपनी हाजिर जवाबी के लिए मशहूर जयशंकर ने सीधा जवाब देने के बजाय घुमा दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मैं कई जगह गया हूं. जमीन पर जो देखने को मिला, उसके मुताबिक बीजेपी का सपोर्ट बेस बहुत सॉलिड नजर आ रहा है. लिहाजा, हमारी सीटें बढ़ेंगी.

दक्षिण के राज्यों से प्रो-इनकंबेंसी

एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि सीटों की सटीक संख्या के बारे में तो विशेषज्ञ ही बता सकते हैं, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि कई राज्यों में प्रो-इनकंबेंसी फैक्टर है. केरल, तेलंगाना आदि राज्यों में हमारे पक्ष में सकारात्मक रुझान है. ऐसे में मुझे लगता है कि भाजपा की सीटों की संख्या बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें- एमपी नर्सिंग फर्जीवाड़े पर गरमाई सियासत, CBI अफसरों के भ्रष्ट निकलने पर कांग्रेस ने की ये बड़ी मांग

अनुमान पर भरोसा नहीं करती है बीजेपी

जब उनसे पूछा गया कि भाजपा किस आधार पर दावा कर रही है कि वह केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करेगी, तो विदेशमंत्री ने कहा कि भाजपा एक 'पेशेवर' पार्टी है और अनुमान पर भरोसा नहीं करती है. उन्होंने कहा कि हम बूथ स्तर पर विश्लेषण करते हैं और ऊपर की ओर बढ़ते हैं. बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र, केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में हमारी सीटें बढ़ेंगी. 

ये भी पढ़ें- ताबड़तोड़ एनकाउंटर के बाद बोले डिप्टी CM, नक्सलवाद के खात्मे के लिए ये रास्ता भी अपनाएंगे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जीएसटी के दायरे में लाने से पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर लगेगी लगाम, 20 रुपये प्रति लीटर तक कम हो सकते हैं कीमत,
NDTV से बोले  विदेश मंत्री जयशंकर, दक्षिण भारत में बेहतर प्रदर्शन से BJP को मिलेंगी 2019 से ज्यादा सीटें
Temperature in Delhi broke all historical records till now, temperature reached 52.3 degrees in May 2024
Next Article
Heat Wave: दिल्ली में तापमान 52.3 डिग्री पर पहुंचा, टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड
Close
;