विज्ञापन

जब रॉकी से सिंधिया ने मिलाया हाथ और कहा 'शाबाश', जानें ज्योतिरादित्य के इस नए दोस्त के बारे में 

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नए दोस्त रॉकी से मुलाक़ात की, उससे हाथ मिलाकर शाबाश भी कहा... आइए जानते हैं कौन है सिंधिया का नया दोस्त ? 

जब रॉकी से सिंधिया ने मिलाया हाथ और कहा 'शाबाश', जानें ज्योतिरादित्य के इस नए दोस्त के बारे में 

India Mobile Congress: केन्दीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारत मंडपम में अपने नए दोस्त रॉकी से मुलाकात की. उससे हाथ मिलाया, शाबाशी भी दी. इस कार्यक्रम में ज्योतिरादिया ने देखा कि रोबोटिक डॉग कैसे काम करता है?ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रॉकी को शाबाशी देते हुए कहा कि अगर आपके पास कोई अवॉर्ड है तो हम इसे दे सकते हैं.

रोबोटिक डॉग से की ये बात 

दरअसल दिल्ली के भारत मंडपम में  इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. 15 अक्टूबर को इसका उद्घाटन हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था.इस एक्जीबिशन में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे थे.यहां उनकी मुलाक़ात एरिक्सन के 5जी-ऑपरेटेड रोबोटिक डॉग 'रॉकी' से हुई.उन्होंने रॉकी से बातचीत की और देखा कि टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से कैसे इमरजेंसी स्थिति में ये काम कर सकता है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता, कैबिनेट की बैठक से पहले CM ने की घोषणा

जानें इसके बारे में 

15 अक्टूबर से शुरू हुए इस इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 में देश के कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), लेटेस्ट इनोवेशन और 6जी डेवलपमेंट के अपडेट की जानकारी दी जा रही है. यह रोबोटिक डॉग मुश्किल इलाकों में आग लगने जैसे खतरों का पता लगा सकता है.इस तरह की इमरजेंसी से निपटने में मदद कर सकता है.

ये भी पढ़ें 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Bollywood News: बिश्नोई समाज की तारीफ में क्या बोल गए विवेक ओबेराय, वीडियो देख सलमान खान के फैंस को लगा झटका
जब रॉकी से सिंधिया ने मिलाया हाथ और कहा 'शाबाश', जानें ज्योतिरादित्य के इस नए दोस्त के बारे में 
Bhool Bhulaiyaa 3: Will Kiara Advani enter 'Bhool Bhulaiyaa 3'? Karthik Aryan's tongue slipped
Next Article
Bhool Bhulaiyaa 3: 'भूल भुलैया 3' में कियारा आडवाणी की होगी एंट्री? कार्तिक आर्यन की जुबान फिसली
Close