विज्ञापन
Story ProgressBack

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास लेकर सभी को चौंकाया, पूर्वी दिल्ली से हैं सांसद

गौतम गंभीर ने क्रिकेट की पिच के बाद राजनीति के मैदान से भी संन्यास ले लिया है. गंभीर 2019 में सांसद बने थे.

Read Time: 3 min
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास लेकर सभी को चौंकाया, पूर्वी दिल्ली से हैं सांसद
गंभीर ने लिया राजनीति से संन्यास

Gautam Gambhir News: भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और वर्तमान में बीजेपी (BJP)के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने राजनीति से संन्यास ले लिया है. उन्‍होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है. गौतम गंभीर दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से एक पूर्वी दिल्‍ली से बीजेपी सांसद हैं. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट कट सकता है. गौतम गंभीर किसी भी विषय पर बेबाकी से अपनी बात रखते हैं.

I have requested Hon'ble Party President @JPNadda ji to relieve me of my political duties so that I can focus on my upcoming cricket commitments. I sincerely thank Hon'ble PM @narendramodi ji and Hon'ble HM @AmitShah ji for giving me the opportunity to serve the people. Jai Hind!

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) March 2, 2024 >

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया में पोस्‍ट के जरिए कहा कि, "मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है... मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री को हृदय से धन्यवाद देता हूं. मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए, जय हिन्द!"

विश्व कप जिताने में रहा था अहम योगदान

गौतम गंभीर का भारत को दो विश्व कप जिताने में बड़ा योगदान रहा था. दोनों विश्व कप के फाइनल में उन्होंने मैच जिताऊ पारियां खेली थीं. गौतम गंभीर ने 22 मार्च 2019 को राजनीति में प्रवेश किया था और भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था. भाजपा ने पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा सीट से उन्‍हें उम्‍मीदवार बनाया था. गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी की आतिशी और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को हराकर इस सीट पर जीत दर्ज की थी. 

ये भी पढ़ें अडाणी फाउंडेशन ने दिया युवाओं को बड़ा तोहफा, कटनी में शुरू की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग

गौतम गंभीर सामाजिक कार्यें में भी काफी आगे रहते थे. उन्होंने 2014 में एक फाउंडेशन की नींव रखी थी. इस फाउंडेशन का उद्देश्‍य था कि दिल्‍ली में कोई भूखा न सोए. इस लक्ष्‍य के लिए 2017 में दिल्ली के पटेल नगर में फाउंडेशन के माध्यम से सामुदायिक रसोई की स्थापना की गई थी.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: सूरजपुर में हो रहा है कोयले का अवैध खनन, पुलिस- प्रशासन ने मूंद रखी है अपनी आंखें?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close