विज्ञापन

Gautam Adani in Mumbai : अदाणी ग्रुप के चैयरमैन गौतम अदाणी ने अपनी सफलता के बताए राज

Teachers Day Special : अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चैयरमेन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने आज टीचर्स डे के मौके पर मुंबई के जय हिंद कॉलेज के एक इवेंट में शामिल हुए. इस मौके पर गौतम अदाणी ने अपनी कामयाबी से जुड़े अनुभवों को साझा किया.

Gautam Adani in Mumbai : अदाणी ग्रुप के चैयरमैन गौतम अदाणी ने अपनी सफलता के बताए राज
Gautam Adani on Teachers Day : अदाणी ग्रुप के चैयरमैन गौतम अदाणी ने अपनी सफलता के बताए राज

Adani Groups : अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चैयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने आज टीचर्स डे के मौके पर मुंबई के जय हिंद कॉलेज के एक इवेंट में शामिल हुए. इस मौके पर गौतम अदाणी ने अपनी कामयाबी से जुड़े अनुभवों को साझा किया. इस स्पीच में गौतम अदाणी ने कहा कि "सफलता उन्हीं को मिलती है, जो सीमाओं को तोड़ने का साहस रखते हैं. मैंने 16 साल की उम्र में पहली बार सीमा तोड़ी थी, जब मैंने अहमदाबाद की पढ़ाई छोड़ मुंबई का रुख किया. लोग आज भी मुझसे पूछते हैं कि मैंने अहमदाबाद किसलिए छोड़ा? मेरे लिए मुंबई सिर्फ एक शहर नहीं, बल्कि मेरे कारोबार का ट्रेनिंग सेंटर बना. मैंने यहां बड़ी सोच रखना सीखा. ” गौतम अदाणी ने अपने संबोधन में कारोबार और जीवन की चुनौतियों पर बात की.

क्या बोले अदाणी ग्रुप के चैयरमेन ?

अदाणी ने बताया कि 19 साल की उम्र में उन्होंने अपने बड़े भाई के साथ व्यापार की शुरुआत की. 1981 से 1991 के बीच उन्हें भारत के लाइसेंसिंग सिस्टम की चुनौतियों का अहसास हुआ और उन्हें लगा कि इसमें ढील देने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "2014 में पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद कई महत्वपूर्ण सुधार हुए, जिन्होंने भारत की प्रगति में मील का पत्थर साबित किया. मोदी सरकार के आने के दो साल के भीतर ही हमारा ग्रुप देश का सबसे बड़ा ट्रेडिंग संस्थान बन गया. "

मुश्किलों को पार करना जरूरी

गौतम अदाणी ने सफलता के अपने मंत्र साझा करते हुए कहा, "आप उसे ही साकार करते हैं... जैसा आपका सपना होता है.  जितनी बड़ी सीमा आप तोड़ते हैं.... आप उतना आगे बढ़ते हैं. हालात में कमी निकालना आसान है, लेकिन उसी कमी को सुधारना कठिन होता है. लेकिन जो इन चुनौतियों को पार करता है, वही सफलता हासिल करता है. "


हर इंसान के लिए कामयाबी का राज अलग होता है... लेकिन मेरी कामयाबी और सफलता के पीछे एक ही मंत्र है : जुनून और अलग राह पर चलने की ताकत, जिसने मुझे कामयाबी का रास्ता दिखाया.

हिंडनबर्ग रिसर्च पर कही ये बात

हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों पर उन्होंने कहा, "यह वित्तीय हमला नहीं, बल्कि हमें अधिकतम नुकसान पहुंचाने का प्रयास था. लेकिन हमने उस कठिन दौर में भी बेहतरीन कारोबार किया और खुद को साबित किया कि हमारी क्षमता असाधारण है. सुप्रीम कोर्ट ने हमारे कदमों को सही ठहराया है, और हमें मजबूती के साथ आगे बढ़ना है. "

आने वाला समय डिजिटल का...

अदाणी ने भविष्य के डिजिटल नेतृत्व में भारत की भूमिका पर भी चर्चा की और पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम की सराहना की. उन्होंने कहा, " हमारा डिजिटल स्ट्रक्चर देखकर दुनिया भर को जलन हो सकती है... आने वाला भविष्य डिजिटल का है जिसका नेतृत्व भारत के हाथ में है. "

ये भी पढ़ें : 

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में सबसे अमीर बने गौतम अदाणी, देश में अरबपतियों की संख्या हुई 334

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Hartalika Teej Fast 2024: तरकीबें...ऐसा क्या खाएं कि हरतालिका तीज व्रत में न भूख लगेगी न प्यास!
Gautam Adani in Mumbai : अदाणी ग्रुप के चैयरमैन गौतम अदाणी ने अपनी सफलता के बताए राज
Defense Minister Rajnath Singh made a big announcement, said - security forces should be ready for war
Next Article
Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया बड़ा ऐलान, बोले-युद्ध के लिए तैयार रहें सुरक्षा बल
Close