विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Results 2024: सेक्स स्कैंडल के आरोप में फंसे पूर्व PM के पोते की हार हुई, कांग्रेस का जश्न शुरु

2024 Election Results: अगर कांग्रेस हासन से जीतती है, तो वह 25 साल बाद जेडी (एस) से सीट छीन लेगी. विडंबना यह है कि श्रेयस पटेल के दादा, स्वर्गीय पुट्टस्वामी गौड़ा ने 1999 में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को हराया था. अब, श्रेयस पटेल एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को हराने के लिए तैयार हैं.

Read Time: 4 mins
Election Results 2024: सेक्स स्कैंडल के आरोप में फंसे पूर्व PM के पोते की हार हुई, कांग्रेस का जश्न शुरु

Lok Sabha Elections 2024 Results: कर्नाटक के सेक्स वीडियो मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना की हासन में हार लगभग तय है. हालांकि, सूत्रों ने कहा है कि इस संबंध में भारत के चुनाव आयोग द्वारा आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है. वहीं हासन में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार श्रेयस एम पटेल के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. अगर कांग्रेस हासन से जीतती है, तो वह 25 साल बाद जेडी (एस) से सीट छीन लेगी. विडंबना यह है कि श्रेयस पटेल के दादा, स्वर्गीय पुट्टस्वामी गौड़ा ने 1999 में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को हराया था. अब, श्रेयस पटेल एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को हराने के लिए तैयार हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को अब तक 5.29 लाख वोट मिले हैं और प्रज्वल को 5.02 लाख वोट मिले हैं. श्रेयस 29,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि हासन के नतीजे चौंकाने वाले हैं.

ऐसा है देश में रुझान

लोकसभा चुनाव के अब तक के रुझानों में एनडीए करीब 300 सीटों पर तो इंडिया गठबंधन 230 सीटों पर आगे चल रहे हैं. देश भर में जारी मतगणना के बीच कांग्रेस के तमाम नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

कांग्रेस नेताओं का दावा है कि देश की जनता ने भाजपा को नकार दिया है और पूर्ण बहुमत से इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. रागिनी नायक, सलमान खुर्शीद, अंशू अवस्थी से लेकर प्रमोद तिवारी तक ने इंडिया गठबंधन की जीत का दावा किया है.

रागिनी नायक ने कहा कि ऊंट अब पहाड़ के नीचे आया है. तानाशाही, अहंकार, संप्रदायिकता और धार्मिक उन्माद से प्रेरित पीएम मोदी की राजनीति 10 साल से चल रही थी. उसी के खिलाफ ये मैनडेट है. ये बात पूरी तरह से साबित हो चुकी है. पूरे चुनाव में पीएम मोदी ने मंदिर-मस्जिद, मुल्ला, माफिया, मंगलसूत्र मुजरा जैसे चीजों पर ध्यान केंद्रित करने का काम किया. वहीं, दूसरी तरफ राहुल गांधी ने चार हजार किलोमीटर तक पैदल यात्राा की, सामाजिक न्याय को मुद्दा बनाया. इसी के चलते जनता ने उन्हें स्वीकारा जिसके चलते इतना बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. यूपी की अगर हम बात करें तो भाजपा के कई नेता पीछे चल रहे हैं, चुनाव हार रहे हैं.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज मोहब्बत कामयाब हुई है. मोहब्बत जिंदाबाद. देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

कांग्रेस नेता आलोक शर्मा ने कहा कि इंडिया गठबंधन तीन सौ के पार जा रहा है. एनडीए गठबंधन के लोग भी वापस आ रहे हैं. हमारे साथ मिलने के लिए तैयार बैठे हुए हैं. शाम तक अहंकारी और घमंडी सरकार हट जाएगी और इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. एनडीए का सारा प्रेडिक्शन केवल माहौल बनाने के लिए था, जमीनी हकीकत उन्हें भी पता थी, लेकिन मीडिया के माध्यम से माहौल बनाया गया. भाजपा के कई मंत्री बुरी तरह से चुनाव हार रहे हैं. कई राउंड में पीएम मोदी खुद बनारस से पिछड़ रहे थे. दिल्ली की भी सभी सात सीटों पर हमारी जीत होगी.

यह भी पढ़ें : Guna Lok Sabha Seat Election Results 2024: बागी महाराज का गुना में पंजा, हाथ धोकर BJP के पूर्व नेता को पछाड़ा

यह भी पढ़ें : Vidisha Lok Sabha Seat Result 2024: फिर BJP फिर शिवराज... इस VIP सीट पर मिली कांग्रेस को हार!

यह भी पढ़ें : Election Results 2024: रुझानों के बीच निवेशकों के 44 लाख करोड़ रुपये डूबे, शेयर मार्केट का बुरा हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Election Results 2024: बड़े राज्यों में MP ने बचायी BJP की लाज, 29 सीटों पर किया क्लीन स्वीप
Election Results 2024: सेक्स स्कैंडल के आरोप में फंसे पूर्व PM के पोते की हार हुई, कांग्रेस का जश्न शुरु
Lok Sabha Election Result Live NDA vs INDIA Who is Winning Chunav Ke Natije in Hindi
Next Article
चुनावी रुझान में NDA बहुमत के पार, जानिए कांग्रेस नेताओं ने क्या कहा | Lok Sabha Election Results 2024
Close
;