विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok sabha Candidate List: मायावती ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

BSP Lok sabha Candidate List: बसपा ने अपनी पहली लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है.

Read Time: 2 min
Lok sabha Candidate List: मायावती ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट
Mayawati News: बसपा ने जारी की पहली सूची

Bahujan Samaj Party Candidate List: 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी. सभी राजनीतिक पार्टियां अपने -अपने प्रत्याशियों को घोषित करने में लगी हुई हैं. बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने 16 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है. यूपी के सहारनपुर से माजिद अली और रामपुर से जीशान को टिकट दिया गया है. 

बसपा ने जारी की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनावों (Loksabha ELection) को देखते हुए देश की सभी राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से तैयारी करने में लगी हुईं हैं. इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए बहुजन समाज पार्टी ने भी 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में 16 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

ये भी पढ़ें केजरीवाल ने ED की कस्टडी से जारी किया पहला सरकारी आदेश, आतिशी बोलीं- पढ़ते हुए आ गए आंखों में आंसू

बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव को मिला टिकट

सहारनपुर से माजिद अली तो कैराना सीट से श्रीपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं मुजफ्फरनगर से दारा सिंंह चौहान, बिजनौर विजेंद्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, संभल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्धनगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद, शाहजहांपुर से दोदराम वर्मा को बसपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

बीजेपी ने किया है रालोद और सुभासपा के साथ गठबंधन

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने सपा के साथ गठबंधन किया है तो मायावती ने अकेले लड़ने का फैसला किया है. बीजेपी ने भी पश्चिम में रालोद के साथ गठबंधन किया है तो वहीं ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ भी बीजेपी ने आगामी लोकसभा के चुनावों के लिए गठबंधन किया है.

ये भी पढ़ें Arvind Kejriwal: ED ने 95 % कार्रवाई विपक्ष के नेताओं पर की है, केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद बोले जीतू पटवारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close