विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Candidate List: BJP केंद्रीय समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय, जल्द जारी हो सकती है पहली लिस्ट

loksabha election 2024: बताया जा रहा है इस बार पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस उन सीटों को जीतने पर है, जिन पर साल 2014 और 2019 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

Read Time: 2 min
BJP Candidate List: BJP केंद्रीय समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय, जल्द जारी हो सकती है पहली लिस्ट
BJP की शनिवार तक आ सकती है पहली लिस्ट

BJP Candidate List: 2024 के लोकसभा के चुनावों (Loksabha Election) में अब ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है. सभी राजनीतिक पार्टियां इसके लिए अपनी-अपनी तैयारियां कर रही हैं. बीजेपी (BJP) काफी समय से इन चुनावों को लेकर अपनी तैयारियां कर रही थी. इसी कड़ी में बुधवार देर रात तक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (BJP Central Election Committee meeting) आयोजित हुई.

पहली शनिवार तक आ सकती है पहली लिस्ट

बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग ही गई है. अब सिर्फ प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी होनी बाकी है. माना जा रहा है कि बीजेपी शुक्रवार या शनिवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी (BJP Candidates First List) कर सकती है. पहली लिस्ट में 100 से 120 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम जारी होने. माना जा रहा है कि पार्टी इस बार ज्यादा से ज्यादा महिलाओं और युवाओं को मौका दे सकती है.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News Update: CM मोहन यादव उज्जैन इवेंस्टर मीट में रहेंगे, MP के दौरे पर हैं CM विष्णु देव साय

इस बार पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस उन सीटों को जीतने पर है, जिन पर साल 2014 और 2019 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.  देखना पड़ा था. इन सीटों को जीतने के लिए गहन विचार और मंथन बैठक में किया गया.  

रात तीन बजे खत्म हुई बैठक

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा और अमित शाह की प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके आवास पर करीब 3 घंटे तक बैठक चल रही थी. इस बैठक की वजह से केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रात को 11 बजे शुरू हो सकी और शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे बैठक खत्म हुई. बैठक में सबसे पहले उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों की लोकसभा सीटों के बारे में विचार किया गया. बताया जा रहा है कि इस बैठक में फाइनल भी हो गए हैं जल्द ही पहली लिस्ट भी आ जाएगी.

ये भी पढ़ें ये कैसी लापरवाही! खराब मौसम में धान की बोरियां भीगकर हो गई अंकुरित...खरीदी केंद्र में अव्यवस्थाओं का बोलबाला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close