Amit Shah Interview: "केजरीवाल की 10 गारंटियां उनकी तरह झूठ......वो जनता को बरगला रहे", NDTV से खास बातचीत में बोले अमित शाह

Amit Shah Exclusive Interview with NDTV: लोकसभा चुनाव के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने NDTV से बात करते हुए बड़ी जीत का दावा किया. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Amit Shah Interview

Amit Shah's Interview With NDTV: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में ज्यादा से ज्यादा सीट जीतने के लिए तमाम राजनीतिक दल पूरी जोर आजमाइश में लगे हैं. चुनाव के बीच बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने NDTV से खास बातचीत की. इस बातचीत के दौरान अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल कुल मिलाकर 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. न तो उनकी सरकार बननी है और ना ही उनकी इतनी सीटें आएंगी. वो देश की जनता को बरगला रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सिर्फ 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. और वे पूरे देश को बिजली-पानी मुफ्त देने की बात कर रहे हैं. उनकी जो 10 गारंटियां हैं वो भी अरविंद केजरीवाल की तरह झूठ हैं. बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोकसभा चुनाव के बीच जनता को "केजरीवाल की 10 गारंटी" दी. जिसमें उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, व्यापार और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे शामिल हैं. 

Advertisement

"केजरीवाल के आधार पर हेमंत सोरेन को जमानत नहीं"

अमित शाह से कहा कि अरविंद केजरीवाल को जमानत नहीं अंतरिम जमानत मिली है. इसके आधार पर हेमंत सोरेन को अंतरिम जमानत नहीं दी जा सकती. उन्होंने कहा कि ED-सीबीआई मेरिट पर काम करती है. जो लोग इस एजेंसी की गिरफ्त में आए हैं वो मुकदमे की पैरवी के बजाय अपनी जमानत पर फोकस कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बारे में बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि मणिशंकर अय्यर वो बात कहते हैं जो कांग्रेस नहीं कह पाती है. बाद में मणिशंकर अय्यर के बयान से कांग्रेस किनारा कर लेती है और कुछ दिनों बाद उनको सस्पेंड कर दिया जाता है. शाह ने कहा कि मणिशंकर अय्यर वापस कांग्रेस में कब आते हैं ये भी पता नहीं चलता है, मणिशंकर अय्यर और कांग्रेस का मैच फिक्स है.

Advertisement

POK हमारा है, हमारा ही रहेगा : शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने पीओके को लेकर कहा कि POK हमारा है और हमारा ही रहेगा. उन्होंने कहा कि इस तरह के इंटरव्यू में ये नहीं कहा जा सकता है कि कब POK को हम भारत में मिलाएंगे, लेकिन आप आश्वस्त रहिए ऐसा जरूर होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Exclusive : PM मोदी का दावा, पूर्वी भारत में ज्यादा अच्छे परिणाम मिलेंगे और बिहार की सारी सीटें जीतेंगे