विज्ञापन

Agniveer Recruitment: इस शहर में भर्ती की प्रक्रिया हुई शुरू, इतने हजार अभ्यार्थी हो सकते हैं शामिल

Agniveer Yojana: अग्निवीर योजना को लेकर आगरा के सदर क्षेत्र में भर्ती रैली शुरु हो चुकी है. इसको लेकर शहर के कई बड़े सड़क मार्गों को डायवर्ट किया गया है. 

Agniveer Recruitment: इस शहर में भर्ती की प्रक्रिया हुई शुरू, इतने हजार अभ्यार्थी हो सकते हैं शामिल
आगरा में Agniveer Recruitment को लेकर सड़क मार्ग में हुए डायवर्जन

Agniveer Recruitment in Agra: अग्निवीर योजना में भर्ती के लिए खास रैली की शुरुआत शनिवार रात को आगरा (Agra) के सदर क्षेत्र में एकलव्य खेल स्टेडियम में हुई. आगरा में भारतीय सेना (Indian Army) के भर्ती कार्यालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में क्षेत्र के 12 जिलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे. बता दें कि भारत सरकार (Indian Government) की इस योजना को लेकर कई बार विपक्ष और युवाओं ने इसकी सफलता को लेकर सवाल भी खड़े किए है.

इन लोगों के खुली होगी भर्ती

भर्ती प्रक्रिया केवल उन्हीं व्यक्तियों के लिए खुली होगी, जिन्होंने कॉमन एंट्रेंस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. आगरा में सेना भर्ती कार्यालय की निदेशक कर्नल रिश्मा सरीन ने पुष्टि की है कि अग्निवीर भर्ती रैली 1 अगस्त तक जारी रहेगी. बता दें कि सभी संभावित अभ्यर्थियों को 30 जून को ही प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं, जिसमें उन्हें विस्तृत जानकारी दी गई है कि उन्हें कब और कहां रिपोर्ट करना है. अभ्यर्थियों को 1 बजे तक पहुंचना अनिवार्य है और उन्हें अपने सभी डॉक्यूमेंट्स की मूल प्रतियां अपने साथ लानी होंगी.

ऐसे होगा अग्निवीर में सिलेक्शन

अग्निवीर योजना के लिए चयन प्रक्रिया में 1600 मीटर की दौड़ शामिल होगी, जिसे उम्मीदवारों को पांच से सात मिनट के अंदर पूरा करना होगा. इसके साथ ही, उन्हें शारीरिक फिटनेस परीक्षण, शारीरिक माप परीक्षण, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और चिकित्सा परीक्षाओं से गुजरना होगा. भर्ती अभियान के दौरान यातायात प्रवाह में वृद्धि की आशंका के मद्देनजर, आगरा ट्रैफिक पुलिस ने हल्के और भारी दोनों वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए कई मार्ग परिवर्तन लागू किए हैं.

ये भी पढ़ें :- Indian Army Recruitment: इन 450 पदों पर निकली नौकरी, अगर है सही योग्यता, तो ऐसे कर सकते हैं Apply

आगरा में कुछ दिनों के लिए रूट डायवर्ट

अग्निवीर भर्ती रैली के लिए क्लब स्क्वायर (पीडब्ल्यूडी स्क्वायर) से अल्लाह बख्श स्क्वायर तक और अल्लाह बख्श स्क्वायर से क्लब स्क्वायर (पीडब्ल्यूडी स्क्वायर) तक एकलव्य स्टेडियम के सामने, सभी प्रकार के छोटे और बड़े वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. ग्वालियर रोड से आने वाले हल्के वाहन, जैसे चार पहिया, तीन पहिया और दो पहिया वाहन सोलंकी मार्केट स्क्वायर से डायवर्ट किए जाएंगे और ताराचंद पार्क चौराहा और टैंक स्क्वायर से जा सकेंगे.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: इस वजह से अगर मिस हो गई है आपकी ट्रेन, तो करें ये काम और पाएं इतने हजार रुपये का मुआवजा

एमजी रोड से सदर की ओर जाने वाले वाहनों को क्लब स्क्वायर (पीडब्ल्यूडी स्क्वायर), जीपीओ स्क्वायर और तारघर स्क्वायर होते हुए जाने का निर्देश दिया जाएगा. फतेहाबाद रोड, शमसाबाद रोड और यमुना किनारा रोड से आने वाले हल्के वाहन क्लब स्क्वायर (पीडब्ल्यूडी स्क्वायर) होते हुए ग्वालियर रोड की ओर नहीं जा सकेंगे. भारी वाहनों के लिए भगवान टॉकीज स्क्वायर और एमजी रोड फर्स्ट के बीच और क्लब स्क्वायर से ग्वालियर रोड पर रोहता नहर स्क्वायर तक आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. 

ये भी पढ़ें :- Bajaj Freedom 125: दुनिया की पहली CNG Bike में हैं और भी कई खूबियां, यहां देखें सभी वेरिएंट्स से जुड़ी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में इन सड़कों को मिलेगी नई रफ्तार, इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए ₹3 हजार करोड़ मंजूर, CM ने कहा थैंक यू
Agniveer Recruitment: इस शहर में भर्ती की प्रक्रिया हुई शुरू, इतने हजार अभ्यार्थी हो सकते हैं शामिल
Union Minister Jyotiraditya Scindia met Manu Bhaker and said thank you for hoisting the country flag on the world stage
Next Article
Manu Bhaker से मिले केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia, कहा-देश के झंडे को विश्व पटल पर फहराने के लिए धन्यवाद
Close