विज्ञापन
Story ProgressBack

Happy Birthday Farhan Akhtar : जब अपनी पहली बीवी अधुना को छोड़ शिवानी दांडेकर से फरहान अख्तर ने की थी शादी

Farhan Akhtar Movies : फरहान अख्तर कॉलेज ड्रॉप आउट हैं. उनका पढ़ाई में बिल्कुल मन नहीं लगता था. वह लगभग 2 साल तक घर में बैठकर सिर्फ फिल्में देखा करते थे.

Read Time: 3 min
Happy Birthday Farhan Akhtar : जब अपनी पहली बीवी अधुना को छोड़ शिवानी दांडेकर से फरहान अख्तर ने की थी शादी

Farhan Akhtar Birthday Date : आज बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. फरहान अख्तर का 9 जनवरी 1974 को मुंबई (Mumbai) में जन्म हुआ था. फरहान गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) और हनी ईरानी (Honey Irani) के बेटे हैं. वह एक टैलेंटेड एक्टर के साथ-साथ फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर भी हैं. आज हम फरहान अख्तर के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ बातों पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें : Golden Globe Awards: ओपेनहाइमर के सिलियन मर्फी को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, यहां देखें पूरी लिस्ट

17 साल की उम्र में बॉलीवुड में काम किया शुरू

बता दें, एक्टर फरहान अख्तर ने सिर्फ 17 साल की उम्र में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू किया था, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग शुरू की थी.

जब घर से निकालने की मिली थी धमकी

फरहान अख्तर कॉलेज ड्रॉप आउट हैं. बताया जाता है कि उनका पढ़ाई में बिल्कुल भी मन नहीं लगता था. फरहान लगभग 2 साल तक घर में बैठे रहे. वह सिर्फ फिल्में देखा करते थे. फरहान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां इस चीज से बेहद परेशान हो गयी थी. उन्होंने फरहान को घर से बाहर निकालने की धमकी भी दी थी. इस डर से फरहान ने कहानी लिखना शुरू कर दिया था. इसी दौरान उन्होंने फिल्म दिल चाहता है (Dil Chahta Hai) की कहानी लिखी थी.

View this post on Instagram

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar)

इस फिल्म से की थी  एक्टिंग करियर की शुरुआत

फरहान अख्तर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2008 में आयी फिल्म रॉक ऑन (Rock On) से की थी. यह फिल्म उनके एक्टिंग के करियर की हिट फिल्म साबित हुई. इसके बाद फरहान ने भाग मिल्खा भाग (Bhag Milkha Bhag), कार्तिक कॉलिंग कार्तिक (Kartik Calling Kartik) जैसी तमाम हिट फिल्मों में काम करके खुद को एक्टिंग करियर में स्थापित किया. 

जब फरहान ने की दूसरी शादी

फरहान अख्तर ने साल 2000 में अधुना भबानी (Adhuna Bhabani) से शादी की थी, लेकिन साल 2017 में यह  कपल एक दूसरे से अलग हो गया. बता दें कि फरहान और अधुना की दो बेटियां हैं, जो अपनी मां के पास ही रहती हैं. तलाक के कुछ सालों बाद फरहान ने शिवानी दांडेकर (Shibani Dandekar) से शादी कर ली थी.

यह भी पढ़ें : Raid 2 में इलियाना नहीं ये एक्ट्रेस करेगी अजय देवगन के साथ रोमांस, जानें कहां होगी फिल्म की शूटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close