विज्ञापन

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड का वह एक्टर जिसका चॉल में बीता पूरा बचपन, आज है टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल

Vicky Kaushal Birthday Special: विक्की कौशल पंजाब के होशियारपुर से ताल्लुक रखते हैं. वहीं उनका जन्म 16 मई 1988 को मुंबई के चॉल में हुआ था. जहां उनका बचपन बहुत ही छोटे कमरे में गुजरा था.

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड का वह एक्टर जिसका चॉल में बीता पूरा बचपन, आज है टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल
विक्की कौशल का जन्मदिन

Vicky Kaushal Birthday Special: बॉलीवुड में एक खास जगह बनाने के लिए एक्टर्स की शक्ल सूरत बहुत मायने रखती है, लेकिन बॉलीवुड के ऐसे भी कई एक्टर्स हैं जिन्होंने अपनी शक्ल सूरत की वजह से नहीं, बल्कि एक्टिंग की वजह से बॉलीवुड में एक खास मुकाम हासिल किया है.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल के बारे में, जिन्होंने बॉलीवुड में एक से एक बढ़कर हिट फिल्मों में काम करके दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित किया है. आज विक्की कौशल का जन्मदिन है. इस मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर हम खुलकर चर्चा करेंगे.

जब चॉल में बीत पूरा बचपन

विक्की कौशल पंजाब के होशियारपुर से ताल्लुक रखते हैं. उनका जन्म 16 मई 1988 को मुंबई के चॉल में हुआ था, जहां उनका बचपन बहुत ही छोटे कमरे में गुजरा था. एक ही चाल में उनका पूरा परिवार साथ में रहता था. उनके पिता श्याम कौशल (Shyam Kaushal) बॉलीवुड के फेमस एक्शन डायरेक्टर हैं. जबकि उनकी मां वीना कौशल (Veena Kaushal) एक हाउसवाइफ हैं.

बचपन से बनना चाहते थे एक्टर

अगर विक्की कौशल की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की है, लेकिन पढ़ाई के समय ही उनको यह एहसास होने लगा था कि ऑफिस जॉब उनके लिए नहीं है. विक्की कौशल को बचपन से फिल्म देखने और एक्टिंग के शौक में ही बीता था. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग सीखना शुरू की. उन्होंने किशोर अमित कपूर (Kishore Amit Kapoor) एक्टिंग क्लास ज्वाइन की और वह इसके बाद लगातार थिएटर करते रहे और ऑडिशन भी देते रहे. लेकिन शुरुआती दौर में उनका काफी संघर्ष करना पड़ा.

करना पड़ा था काफी संघर्ष

विक्की कौशल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर (Gang Of Wassepur) से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी. इसके बाद वह लव शव ते चिकेन खुराना (Luv Shuv Tey Chicken Khurana) जैसी फिल्म में नजर आए, लेकिन इस फिल्म से उनको कोई खास पहचान नहीं मिली.

 फिल्म मसान से नोटिस किए गए विकी कौशल

 फिल्म मसान (Masaan) में दिखाई दिए थे. इस फिल्म ने उनके फिल्मी करियर की दिशा बदल दी थी. इसके बाद विक्की कौशल बॉलीवुड की काफी सुपरहिट फिल्मों में नजर आए. इन दिनों विक्की कौशल अपनी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के साथ अपना सुखी जीवन बिता रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Harshaali Malhotra Latest News: 'बजरंगी भाईजान' की मुन्नी ने ट्रोलर्स का मुंह किया बंद, शेयर किया 10वीं का रिजल्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
आलिया भट्ट का बड़ा आरोप ! ननद रिद्धिमा कपूर को कहा चुगलखोर, जानें क्या है वजह
Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड का वह एक्टर जिसका चॉल में बीता पूरा बचपन, आज है टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल
Exclusive Interview Singer Sona Mohapatra will perform at the 15th Melbourne Indian Film Festival
Next Article
Exclusive Interview: सिंगर सोना मोहपात्रा 15वें मेलबर्न इंडियन फिल्म फेस्टिवल में करेंगी परफॉर्म, बताई ऐसी है तैयारी
Close