विज्ञापन
Story ProgressBack

Taaha Shah In Heeramandi: 'हीरामंडी' का वह एक्टर जिसने बीच में पढ़ाई छोड़कर बनाया बॉलीवुड में अपना करियर

Taaha Shah News: ताहा शाह को बॉलीवुड में इतना बड़ा नाम कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद मिला है. आइए जानते हैं कि उनका हीरामंडी सीरिज तक पहुंचने का सफर कितना कठिन रहा.

Read Time: 2 min
Taaha Shah In Heeramandi: 'हीरामंडी' का वह एक्टर जिसने बीच में पढ़ाई छोड़कर बनाया बॉलीवुड में अपना करियर
Taaha Shah from Heeramandi

Taaha Shah News: संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की सीरीज हीरामंडी (Heeramandi) पिछले दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (OTT Platform Netflix) पर रिलीज हो चुकी है. इस सीरीज का भव्य सेट और स्टार कास्ट की एक्टिंग दर्शकों को काफी पसंद आ रही है. बता दें कि सभी बड़े स्टार कास्ट के बीच सीरीज में एक अहम किरदार निभाने वाले एक्टर ताहा शाह (Taaha Shah) की एक्टिंग दर्शकों को काफी पसंद आ रही है.

बॉलीवुड में किया संघर्ष

एक्टर ताहा शाह को बॉलीवुड में इतना बड़ा नाम काफी मेहनत और संघर्ष करके मिला. उनका जन्म 19 नवंबर 1987 को अबू धाबी में हुआ था. उनके पिता ग्लासगो और एडिनबर्ग से एफ.आर.सी.एस हैं और एक डॉक्टर भी हैं. उनकी मां वॉशिंगटन डीसी से एम.एस.सी और बिजनेस वूमेन भी हैं. उनका एक बड़ा भाई है जो की टोरंटो यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियर है.

फॉरेन रिटर्न है ताहा

अबू धाबी में उन्होंने सिर्फ फोर्थ क्लास तक शिक्षा ली. इसके बाद उन्हें तमिलनाडु के कोडाइकनाल के एक स्कूल में भेज दिया गया. लेकिन, उनको अपने घर की याद आती थी. इसलिए उनके माता-पिता ने उनको वापस अबू धाबी बुला लिया. जहां उन्होंने अपनी बाकी की शिक्षा प्राप्त की. ताहा को बचपन से ही बॉलीवुड में करियर बनाना था. इसलिए वह बीच में ही अपनी आगे की पढ़ाई छोड़कर मुंबई आ गए और वहां एक एक्टिंग स्कूल में एडमिशन ले लिया.

इस फिल्म से किया था बॉलीवुड में डेब्यू

ताहा ने साल 2011 में आई फिल्म 'लव का दी एंड' (Luv Ka The End) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) भी नजर आए थे. जिसके बाद वह बरखा, गिप्पी, बार बार देखो जैसी फिल्मों में नजर आए. लेकिन, उनकाे असल पहचान संजय लीला भंसाली की सीरीज हीरामंडी से मिली. इसमें उनकी एक्टिंग दर्शकों को काफी पसंद आ रही है.

ये भी पढ़ें: Aruna Irani Birthday: बॉलीवुड की वो अदाकरा जो सिर्फ सपोर्टिंग एक्ट्रेस ही बनकर रह गईं !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close