विज्ञापन
Story ProgressBack

कभी फटे कपड़ों में गुजारा बचपन... आज साथ काम करने को तरसते हैं बड़े-बड़े एक्टर 

The Diamond Bazaar : एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि बचपन में वह परिवार के साथ चॉल के एक बेडरूम में रहते थे. वह बहुत गरीब थे. उनके पास पहनने के लिए अच्छे कपड़े भी नहीं थे. ऐसी बहुत सी चीजें थी जो उन्हें बचपन में नहीं मिली. उनका हमेशा दिमाग एक फिल्म मेकर बनने का था.

Read Time: 3 mins
कभी फटे कपड़ों में गुजारा बचपन... आज साथ काम करने को तरसते हैं बड़े-बड़े एक्टर 
Photo Credit : Facebook Sanjay Leela Bhansali fan club

Sanjay Leela Bhansali : बॉलीवुड फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) आजकल अपनी सीरीज हीरामंडी (Heeramandi) को लेकर हर किसी की जुबान पर चढ़े हुए हैं. बता दें, संजय लीला भंसाली बॉलीवुड का वह नाम है जिसके साथ हर कोई एक्टर काम करना चाहता है. संजय लीला भंसाली ने बॉलीवुड को वह फिल्में दी जिसने दर्शकों को दीवाना बनाया. बता दें, संजय लीला भंसाली के लिए बॉलीवुड में नाम कमाना इतना आसान नहीं था. इस बारे में उन्होंने मीडिया को अपने पुराने दिनों के बारे में बताया कि कैसे उन्होंने अपने निजी जीवन में काफी संघर्ष किया.

गरीबी में गुजारा बचपन

एक रिपोर्ट के अनुसार, यह खबर सामने आई है कि संजय लीला भंसाली का बचपन काफी गरीबी में बीता था. एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि बचपन में वह परिवार के साथ चॉल के एक बेडरूम में रहते थे. वह बहुत गरीब थे. उनकी दीवारों पर कोई पेंट नहीं था. उनकी मां एक डांसर थीं इसलिए वह छोटे से घर में नृत्य करती थीं. उनके पास पहनने के लिए अच्छे कपड़े भी नहीं थे. ऐसी बहुत सी चीजें थी जो उन्हें बचपन में नहीं मिली और उनका हमेशा दिमाग एक फिल्म मेकर बनने का था.

जब बैठकर होमवर्क करते थे

संजय ने आगे बात करते हुए कहा था कि जब वह बैठकर होमवर्क करते थे तो सोचते थे कि दीवाल का रंग कैसा होना चाहिए. उनका दिमाग उस समय यही ढूंढने में बिजी रहता था. वहीं, एक इंटरव्यू के दौरान संजय और उनकी मां ने खुलासा किया था कि वह पास की दुकान से साड़ियां इकट्ठे करते थे और उन पर सिलाई करते थे. शाम को जाकर साड़ी लेकर आते थे और रात तक बैठकर फॉल लगाते थे. कभी चार साड़ी मिलती थीं, कभी 12 मिलती थीं. कभी 24 मिलती थीं. ऐसी स्थिति का उनको सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के साथ अपना करियर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर शुरू किया था.

यह भी पढ़ें - Akshay Kumar Latest News: एक अदद ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए तरस रहे हैं अक्षय कुमार, 25 महीने में सात डिजास्टर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
धमकी और फायरिंग के बाद भी गैलेक्सी अपार्टमेंट क्यों नहीं छोड़ना चाहते सलमान खान ?
कभी फटे कपड़ों में गुजारा बचपन... आज साथ काम करने को तरसते हैं बड़े-बड़े एक्टर 
Saiyami Kher Exclusive: It is a big task for women to manage their home after office.
Next Article
Saiyami Kher Exclusive: NDTV से बोलीं सैयामी, ऑफिस के बाद घर संभालना आसान नहीं ! 
Close
;