विज्ञापन
Story ProgressBack

Richa Chadha Exclusive: जब 99 रीटेक लेने के बाद भी नहीं बनी बात, भंसाली ने हटाया पूरा सीन

Richa Chadha Exclusive With NDTV: जब रिचा से पूछा गया कि आपने सीरीज में लाजवंती का किरदार निभाया है और लोग आपको अब रिचा चड्ढा से ज्यादा लाजवंती के रूप में पहचानने लगे हैं. इस बारे में आप क्या कहना चाहेंगी? रिचा ने बेहद अनोखे अंदाज़ में इसका जवाब दिया.

Read Time: 4 mins
Richa Chadha Exclusive: जब 99 रीटेक लेने के बाद भी नहीं बनी बात, भंसाली ने हटाया पूरा सीन
एक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने NDTV से बात की

Richa Chadha Exclusive With NDTV: संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की सीरीज हीरामंडी (Heeramandi) को रिलीज हुए 10 दिन से ज्यादा हो गए हैं. लेकिन दर्शकों पर इस सीरीज का जादू अभी भी चढ़ा हुआ है. बता दें, इस सीरीज में मनीषा कोइराला (Manisha Koirala), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) सहित तमाम एक्ट्रेस नजर आई हैं. सीरीज में लाजवंती का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रिचा चड्ढा (Richa Chadha) ने NDTV से बात की और अपने किरदार से जुड़ी कई बातों पर खुलासा किया.

अपने किरदार को लेकर यह कहा

जब रिचा से पूछा गया कि आपने सीरीज में लाजवंती का किरदार निभाया है और लोग आपको अब रिचा चड्ढा से ज्यादा लाजवंती के रूप में पहचानने लगे हैं. इस बारे में आप क्या कहना चाहेंगी? इसका जवाब देते हुए रिचा ने कहा कि जब आप कहीं जाते हैं या तो एयरपोर्ट पर जाते हैं तो लोग आपको अलग-अलग किरदारों के नाम से पुकारते हैं, यह काफी अच्छा लगता है. मुझे उम्मीद थी कि हीरामंडी में मेरे किरदार को लोग पसंद करेंगे. लेकिन इतना ज्यादा पसंद करेंगे यह मुझे पता नहीं था. 

सीरीज में अपने कत्थक डांस को लेकर यह कहा

जब रिचा से पूछा गया कि आपको पहले कभी किसी भी फिल्म में कत्थक करते हुए नहीं देखा गया. जब आपको संजय लीला भंसाली ने सीरीज में कत्थक डांस करने को कहा, उस समय आपका कैसा रिएक्शन था? इसका जवाब देते हुए रिचा ने कहा कि मैंने बचपन में कत्थक सीखा था लेकिन एक समय ऐसा भी आता है जब आपके माता-पिता आपको पढ़ाई की तरफ प्रेरित करते हैं. मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. आज के समय में बहुत कम ऐसे डायरेक्टर हैं जो क्लासिकल डांस को वह दर्जा देते हैं जो संजय लीला भंसाली देते हैं. उनको हर चीज की बहुत समझ है. उनको शास्त्रीय कलाओं की बहुत परक है. संजय जी की हर चीज अलग होती है. हर कोई क्लासिकल डांसर भंसाली के साथ काम करना चाहता है. जब मुझे यह किरदार ऑफर हुआ, तब मैं यह मौका गवाना नहीं चाहती थी और मैंने इस चैलेंज को स्वीकार किया.

अपने 99 रीटेक्स को लेकर यह कहा

रिचा चड्ढा ने आगे अपने डांस सीक्वेंस शूट के दौरान 99 रीटेक्स को लेकर कहा कि मैंने सीरीज में डांस सीक्वेंस के शूट के समय 99 रीटेक लिए थे. लेकिन इसके बावजूद भी मैं उसको सही से नहीं कर पा रही थी फिर बाद में मेरा वो डांस सीक्वेंस सीरीज से हटा दिया गया. सर को वह टेक नहीं मिला था जो वह चाह रहे थे.

सीरीज में उर्दू भाषा को लेकर ये कहा

रिचा ने सीरीज हीरामंडी में उर्दू भाषा के प्रयोग किए जाने को लेकर कहा कि उर्दू एक ऐसी भाषा है. जिसको आप एक दिन में नहीं सीख सकते. हम सबके लिए सेट पर एक उर्दू की टीचर थीं. हम सबने उनके साथ काम किया. हमारी पूरी कोशिश थी कि हमारा डिक्शन सही हो और सबसे ज्यादा चैलेंजिंग मनीषा कोइराला जी के लिए था. क्योंकि उनकी मातृभाषा ना हिंदी है ना उर्दू है. उनको उर्दू डिक्शन पर काफी काम करना पड़ा था.

इंस्पायरिंग एक्टर्स को दी सलाह

रिचा चड्ढा ने उन इंस्पायरिंग एक्टर्स को सलाह दी जो छोटे शहर से बिलॉन्ग करते हैं और बॉलीवुड में मुकाम हासिल करना चाहते हैं. ऋचा ने कहा कि मेहनत का कोई तोड़ नहीं है. लेकिन आप पढ़ाई कंप्लीट करके आएं. क्योंकि इस फील्ड में काफी रिस्क है. जो पढ़ लिख जाता है वह अपने करियर को काफी लंबा खींच लेता है. क्योंकि हर एक एक्टर को अपने कैरेक्टर के बारे में समझना पड़ता है. मैं सिर्फ इतना कहना चाहती हूं कि आप पढ़ाई भी कीजिए, ट्रेनिंग भी लीजिए सिर्फ जिम जाने से कोई एक्टर नहीं बन जाता.

ये भी पढ़ें: Virat और Anushka ने Paps को दिया ऐसा तोहफा, VIRAL हो गई Reel

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bollywood Marriages: बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज भी अपनी शादी में खूब बहाए थे पैसे, देखें लिस्ट
Richa Chadha Exclusive: जब 99 रीटेक लेने के बाद भी नहीं बनी बात, भंसाली ने हटाया पूरा सीन
salman khan movies: Bollywood Actor Salman wanted to become film director before his acting career start
Next Article
Salman Khan: सलमान खान एक्टर बनने से पहले करना चाहते थे यह काम, दिलचस्प बातों का किया खुलासा !
Close
;