विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajesh Roshan Birthday: बॉलीवुड का वह म्यूजिक डायरेक्टर जिसने असली किन्नरों के साथ किया गाना रिकॉर्ड

Rajesh Roshan Birthday Special: राजेश रोशन का जन्म 24 मई 1955 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता रोशन लाल नागरथ बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर थे. वहीं उनकी मां ईरा रोशन सिंगर थीं.

Read Time: 2 mins
Rajesh Roshan Birthday: बॉलीवुड का वह म्यूजिक डायरेक्टर जिसने असली किन्नरों के साथ किया गाना रिकॉर्ड
Rajesh Roshan Birthday News

Rajesh Roshan Birthday Special: राजेश रोशन (Rajesh Roshan) फिल्मी जगत का वह नाम है जो इस इंडस्ट्री में 40 साल से ज्यादा अपना समय बिता चुके हैं. बता दें, आज के समय में भी लोग राजेश रोशन के गाने सुनना काफी पसंद करते हैं. राजेश रोशन के गानों ने कभी किसी को इमोशनल किया तो कभी किसी को हंसाया है. हम कह सकते हैं कि राजेश रोशन के गाने सदाबहार हैं. आज राजेश रोशन का जन्मदिन है. इस मौके पर उनसे जुड़ी कई बातें हम आपको बताएंगे.

मुंबई में हुआ जन्म

राजेश रोशन का जन्म 24 मई 1955 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता रोशन लाल नागरथ बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर थे और उनकी मां ईरा रोशन सिंगर थीं. वहीं उनके बड़े भाई राकेश रोशन (Rakesh Roshan) बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर और निर्देशक हैं. उनके भतीजे ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) बॉलीवुड के जाने-माने सुपरस्टार हैं.

एक गाने से मिली पहचान

राजेश रोशन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बड़े एक निर्देशकों के साथ काम किया. उन्हें असली पहचान साल 1975 में आई फिल्म जूली (Julie) से मिली. इस फिल्म के गाने काफी पॉपुलर हुए. इस फिल्म के गानों के लिए उनकाे पहला फिल्मफेयर बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड मिला.

असली किन्नरों के साथ गाना किया रिकॉर्ड

बता दें, राजेश रोशन ने जब लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के साथ काम किया तब उन्हें पहला मौका फिल्म कुंवारा बाप में मिला था. इस फिल्म का गाना 'सज रही गली' को उन्होंने अपना संगीत दिया. खास बात यह है कि उन्होंने यह गाना 15 असली किन्नरों के साथ रिकॉर्ड किया था. यह गाना काफी लोकप्रिया हुआ. जिसको लोग अक्सर आज भी सुनना पसंद करते हैं.

बेटी करने जा रही है बॉलीवुड में डेब्यू

बता दें, राजेश रोशन की बेटी पशमीना रोशन (Pashmina Roshan) जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. वह फिल्म इश्क विश्क रिबाउंड (Ishq Vishk Rebound) में जल्द नजर आने वाली हैं. यह फिल्म 28 जून 2024 को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें : Welcome to the Jungle: संजय दत्त ने छोड़ी फिल्म 'वेलकम टू द जंगल', ये वजह आई सामने...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'कबूतर जा जा' की शूटिंग में सलमान खान को क्यों आया था रोना? खुद बताई वजह
Rajesh Roshan Birthday: बॉलीवुड का वह म्यूजिक डायरेक्टर जिसने असली किन्नरों के साथ किया गाना रिकॉर्ड
Govinda Meet PM Modi: Govinda met PM Modi, shared photo
Next Article
Govinda Meet PM Modi: गोविंदा ने पीएम मोदी से की मुलाकात, फोटो की शेयर
Close
;