विज्ञापन
Story ProgressBack

...तो परवीन बॉबी को इसलिए किया गया था सिलसिला की शूटिंग से बाहर, ये बताई अंदर की कहानी

Entertainment News in Hindi : आज के मॉडर्न ज़माने में भी कई लोग ऐसे हैं जो पुरानी फिल्मों को देखना बेहद पसंद करते हैं. ऐसी ही एक फिल्म है सिलसिला (Silsila) है... लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में जया बच्चन की जगह किसी दूसरी एक्ट्रेस को कास्ट किया गया था...और फिर आखिरी समय पर उनको फिल्म से निकाल दिया गया. लेकिन वो एक्ट्रेस कौन थी?? आइए हम आपको बताते हैं:

Read Time: 3 min
...तो परवीन बॉबी को इसलिए किया गया था सिलसिला की शूटिंग से बाहर, ये बताई अंदर की कहानी
Photo Credit : Pinterest

Parveen bobby News: आज के मॉडर्न ज़माने में भी कई लोग ऐसे हैं जो पुरानी फिल्मों को देखना बेहद पसंद करते हैं. ऐसी ही एक फिल्म है सिलसिला (Silsila) है. साल 1981 में रिलीज़ इस फिल्म का खुमार ऐसा है कि दर्शक आज भी  इसे देखना काफी पसंद करते हैं... क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), जया बच्चन (Jaya Bachchan) और रेखा (Rekha) की कंट्रोवर्शियल लाइफ को पर्दे पर दिखाने का प्रयास किया गया है. इस फिल्म ने ऑफिस पर सफलता हासिल की थी. वहीं लोगों ने इन एक्टर्स का लव ट्रायंगल पर्दे पर देखा था. लेकिन सालों बीत जाने के बाद फिल्म से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सभी को हैरान कर के रख दिया है. दरअसल, इस फिल्म में जया बच्चन की जगह किसी दूसरी एक्ट्रेस को कास्ट किया गया था...और फिर आखिरी समय पर उनको फिल्म से निकाल दिया गया. लेकिन वो एक्ट्रेस कौन थी?? आइए हम आपको बताते हैं.

इस एक्ट्रेस को किया गया था कास्ट

एक रिपोर्ट के मानें तो, ज्यादातर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर रंजीत (Ranjeet) ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि,''फिल्म सिलसिला में पहले एक्ट्रेस परवीन बाबी को कास्ट किया गया था. लेकिन उनकाे आखिरी समय में फिल्म से निकाल दिया गया''. उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि,''उनकी परवीन से काफी अच्छी दोस्ती थी. वह हमेशा हंसती रहती थीं. उनको फिल्म से निकालने के बाद वह काफी परेशान हो गई थीं. उन्होंने यह भी बताया कि उस वक्त वह कश्मीर में थे. जब परवीन को वहां से जाने के लिए कहा गया था. क्योंकि मेकर्स फिल्म में जया, रेखा और अमिताभ बच्चन की कंट्रोवर्सी को आगे बढ़ाने का काम कर रहे थे. जिससे फिल्म को ज़्यादा से ज़्यादा फायदा हो सके.

टॉप एक्ट्रेस थीं परवीन बाबी 

एक्ट्रेस परवीन बाबी 70 और 80 के दशक की सबसे हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं. उनका ज्यादातर मुकाबला जीनत अमान (Zeenat Aman) के साथ होता था. क्योंकि दोनों ने ही मॉडलिंग फील्ड से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद परवीन काफी सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं. वहीं साल 2005 में लंबी बीमारी से उनकी रहस्यमय मौत हो गई थी.

ये भी पढ़े: Entertainment News: Bollywood छोड़ South का रुख करेंगे ये एक्टर, फैसले के पीछे बताई हैरान करने वाली वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close