NDTV Interview : विंदू दारा सिंह ने कहा- 'रामराज्य बोलने से नहीं आता, उसके लिए करना पड़ेगा ये काम...'

NDTV Interview With Vindu Dara Singh : जब विंदू दारा सिंह से सवाल किया गया की 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. आप कितना खुश है, इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे. इसका जवाब देते हुए विंदू ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं और मुझे लगता है कि हमारा पूरा देश राममय हो गया है.

विज्ञापन
Read Time: 17 mins
विंदू ने कहा कि मेरे परिवार पर बजरंगबली का आशीर्वाद है

NDTV Interview With Vindu Dara Singh : अयोध्या (Ayodhya) में एक तरफ राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों से चल रही है. 22 जनवरी को तमाम बॉलीवुड सिलेब्रिटीज इस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे. अयोध्या में हर साल की तरह इस साल भी रामलीला हो रही है. वहीं बॉलीवुड एक्टर विंदू दारा सिंह (Vindu Dara Singh) भी हर साल की तरह रामलीला में एक अहम भूमिका निभाते नजर आए. बता दें, कि हर साल रामलीला में विंदू दारा सिंह बजरंगबली का किरदार निभाते थे. लेकिन इस बार उन्होंने रामलीला में भगवान शिव का किरदार निभाया है. विंदू धारा सिंह ने NDTV से बात की और कई मुद्दों पर खुलासा किया.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बारे में कही यह बात

जब विंदू दारा सिंह से सवाल किया गया की 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. आप कितना खुश है, इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे. इसका जवाब देते हुए विंदू ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं और मुझे लगता है कि हमारा पूरा देश राममय हो गया है. मैं अयोध्या में जितने भी लोगों से मिला. वह लोग भी काफी खुश नजर आ रहे थे.

Advertisement

रामलीला में शिव जी का किरदार निभाने को लेकर कही यह बात

जब विंदू दारा सिंह से पूछा गया कि अयोध्या में हर साल रामलीला में आप बजरंगबली का किरदार निभाते थे. लेकिन इस बार शिव जी का किरदार निभा रहे हैं. इसके पीछे की वजह क्या है. इसका जवाब देते हुए विंदू ने कहा कि अयोध्या में जो रामलीला होती है मैं उससे काफी सालों से जुड़ा हुआ हूं. हर साल में बजरंगबली का किरदार निभाता था. लेकिन इस बार मैं मुंबई में एक नाटक कर रहा हूं, जो 20 जनवरी को होगा. मैं उस नाटक में बजरंगबली का किरदार निभा रहा हूं. मैं 16 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक रामलीला के लिए अयोध्या में नहीं रुक सकता था. इसलिए मुझसे कहा गया कि आप पहले दिन रामलीला की शुरुआत कर दो और शिव जी की भूमिका निभाओ. इसीलिए मैंने इस बार रामलीला में शिव जी का किरदार निभाया है.

Advertisement

'रामायण' के बारे में कही यह बात

जब विंदू से पूछा गया कि रामायण में आपको कौन सी चीज सबसे अच्छी लगती है. जिसको आप अपने निजी जीवन में फॉलो करते हैं. इसका जवाब देते हुए विंदू ने कहा कि मेरे परिवार पर बजरंगबली का आशीर्वाद है. रामायण हमको कई बातें सिखाती है, जैसे पिताजी और भाई का रिस्पेक्ट करना. इसके अलावा दूसरों का भी रिस्पेक्ट करना. अगर हम यह सब चीजें करेंगे तभी राम राज्य आएगा. लेकिन राम राज्य बोलने से नहीं आएगा. उसके लिए हमको यह काम करना पड़ेगा.

Advertisement

अपने द्वारा निभाए हुए बजरंगबली के किरदार को लेकर कही यह बात

जब विंदू से पूछा गया कि आपने सीरियल में बजरंगबली का किरदार निभाया है, आपका एक्सपीरियंस कैसा रहा. इसका जवाब देते हुए विंदू ने कहा कि मैंने सीरियल जयवीर हनुमान में बजरंगबली का किरदार निभाया था. जिसकी शूटिंग दक्षिण में हुई थी. शूटिंग से पहले मेरे पिताजी दारा सिंह ने मुझसे कहा था कि विंदू तुमने बहुत ज्यादा काम किया है. लेकिन अब तुम बजरंगबली का किरदार निभाने जा रहे हो. यह किरदार निभाते वक्त मन में कोई भी गलत धारणा नहीं लेकर आना. इसके अलावा इस किरदार को श्री राम कहते हुए सच्चे मन से निभाना. वरना बजरंगबली की ऐसी लात पड़ेगी कि तुम जिंदगी भर याद रखोगे.

यह भी पढ़ें : Ujjain News : सुनील शेट्टी अपने बेटे अहान शेट्टी संग पहुंचे महाकाल बाबा के दरबार, लिया आशीर्वाद

दारा सिंह जी के बारे में कही यह बात

जब विंदू दारा सिंह से पूछा गया कि आपके पिताजी दारा सिंह ने रामायण में बजरंगबली का किरदार निभाया था और यह किरदार काफी प्रसिद्ध भी हुआ था. आप इसके बारे में क्या बोलना चाहेंगे. इसका जवाब देते हुए विंदू ने कहा कि मेरे पिताजी ने 1974 में फिल्म जय बजरंगबली की थी. इस किरदार में ऑडियंस ने उनको काफी पसंद किया था. लेकिन उन्होंने रामायण में जो बजरंगबली का किरदार निभाया था. उस किरदार से उन्होने भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई.

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामायण के लक्ष्मण यानी सुनील लहरी को नहीं मिल रही रहने की जगह, कही यह बात