विज्ञापन
Story ProgressBack

Manoj Bajpayee Birthday: अपने माता-पिता से कहा झूठ, लिया NSD में एडमिशन, आज हैं बॉलीवुड के टॉप एक्टर

Manoj Bajpayee Birthday Special: मनोज बाजपेयी को एक्टिंग का शौक बचपन से था. उनको शुरुआत में काफी संघर्ष करना पड़ा था. एनएसडी में एडमिशन के लिए वह दिल्ली गए और झूठ का सहारा लिया. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको मनोज बाजपेजी से जुड़े ऐसे ही किस्सों के बारे में बता रहे हैं.

Read Time: 3 min
Manoj Bajpayee Birthday: अपने माता-पिता से कहा झूठ, लिया NSD में एडमिशन, आज हैं बॉलीवुड के टॉप एक्टर

Manoj Bajpayee Birthday Special: बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) का आज जन्मदिन है. वह 54 साल के हो चुके हैं. बता दें, मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के बेलवा गांव में हुआ था. मनोज बाजपेयी बॉलीवुड का वह नाम है, जिसने काफी छोटे-छोटे किरदार निभाकर बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाई. वह फिल्मों में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते हुए भी नजर आ चुके हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर हम चर्चा करेंगे.

आईएएस की तैयारी के लिए गए दिल्ली

मनोज बाजपेयी को एक्टिंग का शौक बचपन से था. उनको शुरुआत में काफी संघर्ष करना पड़ा था. एनएसडी में एडमिशन के लिए वह दिल्ली गए और झूठ का सहारा लिया. उन्होंने अपने पेरेंट्स से कहा कि वह आईएएस की तैयारी के लिए दिल्ली जा रहे हैं.

पिता चाहते थे वह डॉक्टर बनें

मनोज के पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बनें. बता दें, मनोज के पिता एक किसान थे और वह यह नहीं चाहते थे कि उनके बेटे मनोज खेती किसानी करें. इसलिए उन्होंने अपने बच्चों को अच्छे से पढ़ाया. उनकी यह तमन्ना थी कि मनोज डॉक्टर बने. उनके पिता ने मनोज को 7 साल के लिए हॉस्टल भी भेज दिया था. इस बात का खुलासा मनोज ने एक इंटरव्यू के दौरान किया.

भोजपुरी फिल्म बनाने का है सपना

मनोज बाजपेयी का सपना है कि वह एक भोजपुरी फिल्म बनाएं. जब एनडीटीवी ने मनोज से इस विषय को लेकर बात की तो मनोज ने कहा कि उन्होंने भोजपुरी फिल्म पर काम शुरू कर दिया था. लेकिन किसी कारण से फिल्म बीच में ही रोकना पड़ा. वह फिल्म के लिए लगातार एक अच्छी कहानी ढूंढ रहे हैं. जिस दिन कहानी मिल जाएगी उस दिन फिल्म पर काम शुरू हो जाएगा.

राजनीति में नहीं आना चाहते मनोज

जब मनोज से राजनीति को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह राजनीति में आने के लिए बिल्कुल इच्छुक नहीं है. जब उनको बॉलीवुड में इतना अच्छा काम मिल रहा है तो वह इस काम को काफी एंजॉय कर रहे हैं. मनोज हाल ही में फिल्म साइलेंस 2 (Silence 2) में नजर आ चुके हैं. यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 (OTT Platform Zee5) पर रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में उनके साथ प्राची देसाई (Prachi Desai) भी अहम किरदार में नजर आई हैं.

ये भी पढ़े: Exclusive Interview: 'हीरामंडी' के बाद इन एक्टर्स के साथ काम करना चाहती हैं मनीषा कोइराला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close