विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 28, 2023

Year Ender 2023 :बॉलीवुड के नए शूटिंग हब मध्य प्रदेश में हुई है इन फिल्मों और सीरीज की शूटिंग...

बॉलीवुड की आने वाली फिल्म 'आजाद' की शूटिंग भोपाल और आसपास की जगहों पर की गई है. इस फिल्म में अजय देवगन के भांजे अमन देवगन और रवीना टंडन की बेटी राशा बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

Read Time: 4 mins
Year Ender 2023 :बॉलीवुड के नए शूटिंग हब मध्य प्रदेश में हुई है इन फिल्मों और सीरीज की शूटिंग...
मध्य प्रदेश अब फिल्म मेकर्स को भाने लगा है

Madhya Pradesh Shooting Hub Of Bollywood : मध्य प्रदेश अब बॉलीवुड का हब बनता हुआ नजर आ रहा है. आए दिन यहां कोई ना कोई फिल्म या सीरीज की शूटिंग होती रहती है. बता दें कि भोपाल बॉलीवुड की पहली पसंद बन चुका है. इस साल बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग यहां हुई थी. आज कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनकी शूटिंग मध्य प्रदेश के भोपाल (Bhopal) या उसके आसपास हुई हो.

आजाद (Azaad) 

बॉलीवुड की आने वाली फिल्म 'आजाद' की शूटिंग भोपाल और आसपास की जगहों पर की गई है. इस फिल्म में अजय देवगन के भांजे अमन देवगन और रवीना टंडन की बेटी राशा, बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं. वहीं इस फिल्म में अजय देवगन भी कैमियो रोल में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का ज्यादातर हिस्सा सीहोर में शूट किया गया है.

सिटाडेल (Citadel) 

इंडिया का एक इंटरनेशनल लेवल का प्रोजेक्ट सिटाडेल भी एमपी में शूट किया गया है. इस सीरीज में वरुण धवन और समान्था रूथ प्रभु नजर आने वाले हैं. इस प्रोजेक्ट को मध्य प्रदेश के दतिया और ओरछा जैसी जगहों पर शूट किया गया है.

ओएमजी 2 (OMG 2) 

अक्षय कुमार और यामी गौतम की फिल्म ओएमजी 2 की शूटिंग भी मध्य प्रदेश के उज्जैन में की गई है. बता दें कि उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में इस फिल्म को फिल्माया गया है. फिल्म में अक्षय और यामी के अलावा पंकज त्रिपाठी भी एक अहम रोल में दिखाई दिए थे.

स्त्री 2 (Stree 2) 

फिल्म स्त्री की शूटिंग मध्य प्रदेश के चंदेरी शहर में हो चुकी है. वहीं मेकर्स अब 'स्त्री 2' को लेकर दर्शकों के सामने आ रहे हैं. जिसकी शूटिंग भी चंदेरी शहर और उसके आसपास की जगहों के अलावा नरसिंहगढ़ किले और भोपाल की ताज महल हवेली और आसपास के बाहरी क्षेत्रों में की गई है. वहीं फिल्म की कास्ट राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर और अभिषेक बनर्जी जैसे एक्टर ने यहां शूटिंग को काफी एंजॉय भी किया था.

महारानी सीजन 3 (Maharani Season 3) 

'महारानी सीजन 3' की शूटिंग भोपाल के आसपास के क्षेत्रों में की गई है. इसके अलावा इस सीरीज का ज्यादातर हिस्सा होशंगाबाद और नर्मदा घाट पर फिल्माया गया है. बता दें, महारानी के पिछले सीजन्स भी होशंगाबाद और आसपास के क्षेत्रों में फिल्माए गए हैं. इस सीरीज में हुमा कुरैशी लीड रोल में नजर आएंगी.

औरों में भी कहां दम था (Auron Mein Bhi Kahan Dum Tha) 

फिल्म 'औरों में भी कहां दम था' की शूटिंग भी भोपाल और उसके आसपास के क्षेत्र में की गई है. इस फिल्म में अजय देवगन और तब्बू लीड रोल में दिखाई देंगे. इस फिल्म को नीरज पांडे डायरेक्ट कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : मैरी क्रिसमस के सेट पर कैटरीना से बात नहीं करते थे विजय सेतुपति, खुद बताया क्या थी वजह?

पटना शुक्ला (Patna Shukla)

फिल्म 'पटना शुक्ला' की शूटिंग भोपाल के शहरी इलाकों के अलावा बाहरी क्षेत्रों में भी की गई है. इस फिल्म में रवीना टंडन लीड रोल में नजर आने वाली हैं. शूट के समय रवीना टंडन भोपाल की गलियों के अलावा सड़कों पर भी घूमती हुई नजर आयीं थीं. उनके फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुए थे.

यह भी पढ़ें : रणबीर कपूर उनकी फैमिली पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगा आरोप, शिकायत दर्ज, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bollywood Marriages: बॉलीवुड के ये सेलिब्रिटीज भी अपनी शादी में खूब बहाए थे पैसे, देखें लिस्ट
Year Ender 2023 :बॉलीवुड के नए शूटिंग हब मध्य प्रदेश में हुई है इन फिल्मों और सीरीज की शूटिंग...
salman khan movies: Bollywood Actor Salman wanted to become film director before his acting career start
Next Article
Salman Khan: सलमान खान एक्टर बनने से पहले करना चाहते थे यह काम, दिलचस्प बातों का किया खुलासा !
Close
;